shishu-mandir

Police Bharti 2024: इस राज्य में 4 साल बाद निकली है पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्ती,जाने सारी डिटेल

Smriti Nigam
3 Min Read
Screenshot-5

Police Bharti 2024 : जम्मू कश्मीर में पुलिस कांस्टेबल की जबरदस्त भर्ती होने जा रही है। जम्मू कश्मीर होम डिपार्टमेंट ने पुलिस कांस्टेबल पदों पर 4000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है।

new-modern
holy-ange-school


Police Bharti 2024: जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। अब उनके पास सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा अफसर आया है। बताया जा रहा है कि राज्य में पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्ती होने वाली है। अधिकारियों के अनुसार जम्मू कश्मीर होम डिपार्टमेंट ने पुलिस कांस्टेबल पदों पर 4000 से अधिक वैकेंसी के लिए सेवा चयन बोर्ड को आवेदन भेजा है। जम्मू कश्मीर में पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित किया गया है।

gyan-vigyan


पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 को लेकर अब बड़ी खुशखबरी आ रही है और लोगों का पिछले 4 साल का इंतजार भी खत्म होने वाला है जम्मू कश्मीर में कांस्टेबल पदों पर आखिरी बार 2019 में विज्ञापन दिया गया था।


अब जम्मू कश्मीर में 4 साल के बाद कांस्टेबल भर्ती का फिर से ऐलान किया गया है तो अब इसको लेकर युवाओं के बीच में खुशी की लहर दौड़ गई है और अब हजारों की संख्या में इन पदों पर भर्ती की जा रही है।पुलिस कांस्टेबल के लगभग 4022 पदों पर विज्ञापन दिया गया है जिसके परिणाम स्वरुप बल में कांस्टेबल मजबूत होंगे, जो केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवाद विरोधी अभियानों में सबसे आगे है


प्रवक्ता ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) द्वारा जल्द ही भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी एक अधिकारी का कहना है कि इससे विभिन्न सुरक्षा चुनौतियां से प्रभावी ढंग से निपटने और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून प्रवर्तन की क्षमता को मजबूत करने में काफी मदद मिलेगी।


अधिकारियों का कहना है कि यह पल न केवल जम्मू कश्मीर के समग्र सुरक्षा तंत्र को बनाएगा बल्कि स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। जम्मू कश्मीर पुलिस कांस्टेबल स्तर पर भारती की अनुपस्थिति के कारण जनशक्ति में काफी दबाव था। अधिकारियों का कहना है कि सरकार के इस कदम से कानून प्रवर्तन एजेंसियों को मजबूत करने और क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए योगदान मिलेगा साथ ही स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के नए-नए अवसर भी खुल जाएंगे सरकार के द्वारा उठाया गया यह कदम काफी सराहनीय है।