shishu-mandir

​Pithoragarh- 2 बजे से बाजार बंद किये जाने पर व्यापारी नाराज, समय बढ़ाने काे लेकर सौंपा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 21 अप्रैल 2021

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ (Pithoragarh)। कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए 2 बजे से केवल बाजार बंद करने के सरकार के निर्णय का व्यापारी संगठनों ने विरोध किया है। प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष पवन जोशी ने इसे अव्यवहारिक कदम बताया है। संगठन ने इसके विरोध में बुधवार को जिलाधिकारी के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा है।

saraswati-bal-vidya-niketan

व्यापार मंडल का कहना है इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है लोगों को तरह-तरह की खरीददारी करनी है, लेकिन 2 बजे बाजार बंद कर देने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल दिखेगा और काफी असुविधा झेलनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा इसका उदाहरण बुधवार को ही देखने को मिला कि बाजार में काफी भीड़ थी। जोशी ने कहा कि शाम करीब 6:00 बजे से बाजार बंद किया जाए ताकि लोग बाजार में मानकों का पालन कर आराम से खरीदारी कर सकें।

जब सरकारी कार्यालय 5 बजे तक खुले रहेंगे और यात्री वाहनों की आवाजाही भी रहेगी तो सिर्फ बाजार 2 बजे बंद कर देने का तर्क समझ में नहीं आता। जोशी ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में स्थानीय विधायक चंद्रा पंत से भी बात की है, उन्होंने इसको लेकर मुख्यमंत्री से वार्ता करने का आश्वासन दिया है।

वहीं सोर व्यापार मंडल पिथौरागढ़ के अध्यक्ष शमशेर महर का भी कहना है कि व्यापारी रविवार के कर्फ्यू और शनिवार के लॉक डाउन का भी पूर्ण समर्थन करेंगे बशर्ते शहर में कर्फ्यू पूर्ण रूप से लागू किया जाए। केवल व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करा कर इतिश्री न कर ली जाए।

यह भी पढ़े…

Pithoragarh- घाट चौकी में कोरोना जांच की व्यवस्था करना जनहित में: रावत

Pithoragarh- कामकाजी महिलाओं ने सीखा सिलाई का हुनर

Pithoragarh- बची सिंह के निधन पर जताया शोक

महर ने कहा कि लाकडाउन में सरकारी कार्यालय, परिवहन, शराब के ठेके, बैंक आदि पूर्ण रुप से बंद रखे जाएं। एक तरफा व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने का सोर व्यापार मंडल सख्त विरोध करने को बाध्य होगा।

दूसरी ओर 2 बजे से दुकानें बंद रखने के शासन प्रशासन के आदेश का बुधवार को पहले दिन व्यापक असर देखने को नहीं मिला।

हालांकि शहर में अधिकतर दुकानें 3 बजे तक बंद हो गई, लेकिन जगह-जगह इक्का-दुक्का दुकानें 3 बजे बाद भी खुली या अधखुली नजर आई। गली कूचों और शहर के बाहरी क्षेत्रों में आदेश का खुला उल्लंघन दिखा।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos