shishu-mandir

कोरोना वायरस: सावधानी के उपाय सांस्कृतिक कर्मियों के रोजगार पर पड़ गए भारी, कार्यक्रम रद्द होने से गहराया आजीविका का संकट(Livelihood crisis)

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा: 21 मार्च— विश्व व्यापी कोरोना संक्रमण से बचने के उपाय ही कई लोगों के आजीविका पर भारी पड़ गए हैंं । इनमें सांस्कृतिक दल भी शामिल हैं जो सांस्कृतिक कार्यक्रमों के रद्द होने से बेरोजगार हो गए हैं।(Livelihood crisis)

saraswati-bal-vidya-niketan

कुमांऊ लोक कलाकार महासंगठन के महासचिव गोपाल सिंह चम्याल ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज कर इस समस्या का त्वरित निराकरण करने और सांस्कृतिक दलों की समस्या को देखते हुए तत्काल आर्थिक मदद की मांग की है।

उन्होंने कहा कि सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम रद् हो गए हैं। और इस प्रतिबंध के और आगे खिसकने की पूरी संभावना है ऐसी स्थिति में वर्तमान में बेरोजगार हो चुके इन कलाकारों से सामने रोजी रोटी के छिन जाने की पूरी संभावना है।

see it also

मालूम हो कि प्रदेश में कोरोना के संक्रमण की संभावना के तहत उठाए गए कदमो के बाद सभी कार्यक्रम फिलहाल 31 मार्च तक स्थगित कर दिए गए हैं। अल्मोड़ा में नवरात्र रामलीला,चौखुटिया का प्रसिद्ध अगनेरी मेला, पूर्णागिरी मेला सहित कई मेलों का आयोजन रद्द कर दिया गया है जिससे इनमें आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रद्द हो गए हैं।