Almora- नैनोली गांव में फरवरी माह से पेयजल आपूर्ति (Drinking water supply) ठप, जिलाधिकारी कार्यालय में लगाई अर्जी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 15 मार्च 2021- अल्मोड़ा के हवालबाग ब्लॅाक के सुदूरवर्ती गांव नैनोली में पेयजल आपूर्ति (Drinking water supply) ठप हो गई है समस्या को देखते हुए ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन देकर उचित कदम उठाने की मांग की है।

new-modern

ग्राम प्रधान तारा पांडे का कहना है कि पानी के लिए 500 की आबादी जंगल में स्थित स्रोतों से पीने के पानी की व्यवस्था करने को मजबूर है। जंगली मार्ग में आए दिन जंगली जानवरों के हमले का भी भय बना रहता है। स्कूली बच्चे पहले पानी (Drinking water supply) की व्यवस्था में मुंह अंधेरे जंगल जाते हैं और उसके बाद 3 किमी दूर स्कूल जाते हैं उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है।

यह भी पढ़े…..

Almora- गैरसैंण कमीश्नरी (Gairsain mandal) के विरोध में निकाली रथ यात्रा

Almora- अजीत कार्की दूसरी बार बने हिंदू सेवा समिति के अध्यक्ष


इस बार बारिश नहीं होने का असर फरवरी मार्च में ही दिखने लगा है अब तपिश बढ़ने के साथ ही पानी की किल्लत सामने आने लगी है।
नैनोली की प्रधान तारा पांडे ने कहा कि उनका गांव जंगलों के बीच बसा है, इस बार फरवरी माह से पानी की आपूर्ति (Drinking water supply) स्रोत के सूख जाने के बाद से ठप है।

यह भी पढ़े…..

Almora news- खतरे का सबब बने बिजली के क्षतिग्रस्त पोल को विभाग ने बदला लोगों को राहत

जिस कारण गांव की 500 की आबादी और 800 के करीब मवेशियों के लिए पानी की व्यवस्था करना मुश्किल हो गया है। मवेशी पानी के लिए तड़प रहे हैं और जंगल से पानी लाने के दौरान जंगली जानवरों के हमले और जंगली मार्ग में गिरने का खतरा भी लगातार मंडरा रहा है।

उन्होंने बताया कि उन्होंने गांव में पानी की व्यवस्था करने की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है। साथ ही कहा कि जिस स्रोत से उनके गांव को पानी आता है वहीं से करीब 8 अन्य गांवों को पानी की आपूर्ति होती है। ऐसे में भविष्य में वहां वनीकरण व जलसंरक्षण के कार्य भी कराए जांय।

Drinking water supply
Drinking water supply

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw