shishu-mandir

Almora- गैरसैंण कमीश्नरी (Gairsain mandal) के विरोध में निकाली रथ यात्रा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

Gairsain mandal

अल्मोड़ा, 16 मार्च 2021- युवा जन संघर्ष मंच अल्मोड़ा द्वारा गैरसैण मंडल (Gairsain mandal) के विरोध में नगर अल्मोड़ा व जागेश्वर विधानसभा में एक रथ यात्रा निकाली गई।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार लाई मेरा राशन Mera Ration मोबाइल एप्लिकेशन

सल्ट उपचुनाव (Salt by-election) की तिथि घोषित होने के साथ आचार संहिता लागू

Gairsain mandal- मंच के संयोजक मनोज बिष्ट ने बताया कि रथ यात्रा में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और मंच की सराहना करते हुए इसको एक अच्छी पहल बताकर मंच को बधाई दी।

saraswati-bal-vidya-niketan
Gairsain mandal

उन्होंने आम जनमानस में विश्वास दिलाया और मंच को अपना समर्थन दिया मंच के उद्देश्य गैरसैंण मंडल (Gairsain mandal) का विरोध व अपने युवाओं को जागरूक करने का इस रथ यात्रा से एक संदेश देने का जो काम किया वह ऐतिहासिक है और इसमें उन्होंने अपना अपना समर्थन देकर रथ को रवाना किया।

युवा जन संघर्ष मंच के संयोजक मनोज बिष्ट ने जनता से अपील की आप गैरसैंण मंडल (Gairsain mandal) का पुरजोर विरोध करें जिससे कि हमारी संस्कृति हमारी पहचान हमारे अस्तित्व को कोई भी भेजना पहुंचा सके और पूर्व की भांति हमें सम्मान के साथ हमारे अल्मोड़ा व बागेश्वर को कुमाऊं में मिलाया जाए जिससे हमारी पहचान है।

यह भी पढ़े…

सल्ट उपचुनाव (Salt by-election) – 14 अप्रैल को पड़ेंगे वोट, प्रत्याशियों पर असंमजस बरकरार


उन्होंने कहा कि (Gairsain mandal) कल यह यात्रा रानीखेत भिकियासैन सल्ट व द्वाराहाट विधानसभाओं में निकालेगी और लोगों को जागरूक करने का प्रयास करेगी। युवा जन संघर्ष मंच ने सर्वप्रथम इसकी आवाज उठाई और और संघर्ष किया है और संघर्ष करेंगे जब तक अल्मोड़ा और बागेश्वर को उसका अस्तित्व नहीं मिल जाता तब तक मोर्चा इसका विरोध करते रहेगी और संघर्ष जारी रहेगा।


उनके साथ होटल एसोसिएशन के जिला मंत्री दिलजोत सिंह, पूर्व सैनिक शपरवेज़ कुरैशी, शंकर सिंह बिष्ट, गिरीश पांडे, आशुतोष पवार, हरेंद्र शैली, रविंद्र सिंह बिष्ट, पूर्व वरिष्ठ उप सचिव विक्की साह, कमलेश शाह, निषाद (मोंटू) तसव्वर अंसारी (चुन्नू), किशन सिंह रावत, जीवन सिंह बिष्ट , कमल कोरंगा, नाजिम खान, शेरखान आदि मौजूद थे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw