Almora Breaking: स्यूनराकोट में जंगल की आग बुझाने के दौरान एक की मौत,तीन झुलसे

editor1
2 Min Read

Almora: One dead, three burnt while extinguishing forest fire in Soonrakot.

अल्मोड़ा, 02 मई 2024- स्यूनराकोट क्षेत्र में जंगल की आग गांव सीमा तक पहुंच गई, आग बुझाने के दौरान वनाग्नि की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक पुरुष व तीन महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गईं।


सभी प्रभावित नेपाली मूल के हैं और गांव सीमा तक पहुंच चुकी आग को बुझाने के दौरान यह घटना हुई, डीएफओ दीपक सिंह ने भी घटना की पुष्टी की है और कहा कि स्टॉफ मौके को भेजा जा रहा है।
मौके पर मौजूद पूर्व प्रमुख रमेश भाकुनी ने बताया कि 108 सहित प्रशासन को सूचना दे दी है। स्थानीय लोगों के सहयोग से झुलसे घायलों को अस्पताल लाया जा रहा है। घायलों को घटना स्थल से अस्पताल तक लाने के लिए स्थानीय स्तर पर उपलब्ध वाहन की व्यवस्था की गई, तब तक 108 नहीं पहुंची थी।

हवालबाग के ज्येष्ठ प्रमुख आनंद डंगवाल ने बताया कि गांव के पास आग पहुंच गई थी, वह भी मौके पर पहुंच रहे है, 108 और पुलिस को सूचना दे दी है। सामाजिक कार्यकर्ता सागर भोज ने बताया कि 108 को 4 घंटे पहले सूचना दे दी गई थी। अग्नि पीड़ितो को स्थानीय स्तर पर उपलब्ध वाहन में लाया जा रहा है। 108 के समय‌ पर नही पहुंचने से लोगों में नाराजगी है। स्थानीय लोग पहचान के आधार पर मृतक का नाम दीपक बता रहे है।