News-web

पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी का निधन,लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Published on:

Former MLA Kailash Gahtodi passes away, was ill for a long time

लंबे समय से गंभीर बीमारी से जूझ रहे पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी का निधन हो गया है। वह इस समय उत्तराखंड वन विकास निगम के अध्यक्ष पद का की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। आज दून अस्पताल में सुबह उनका निधन हो गया। उनके निधन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी भाजपा नेताओं और विपक्ष के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।


सीएम धामी के लिए छोड़ दी थी गहतोड़ी ने अपनी कुर्सी
2022 के विधानसभा चुनाव में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें कांग्रेस के भुवन कापड़ी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और ऐसे में चंपावत सीट से जीते कैलाश गहतोड़ी ने सीएम धामी के लिए अपनी सीट खाली कर दी थी।


सीएम धामी ने जताया दुख
पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी के निधन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गहरे दुख का इजहार किया है। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स ( ​टविटर) में सीएम
धामी ने लिखा कि ”वन विकास निगम के अध्यक्ष, पूर्व विधायक, प्रिय मित्र और बड़े भाई श्री कैलाश गहतोड़ी जी के निधन का पीड़ादायक समाचार सुन स्तब्ध हूं। कैलाश जी का जाना संगठन, प्रदेश के साथ-साथ मेरे लिए भी व्यक्तिगत क्षति है।


सीएम धामी ने आगे कहा कि ”इस असीम कष्ट को शब्दों में बयान नहीं कर पा रहा हूँ। आपने अपना पूरा जीवन जनसेवा में खपा दिया, आप एक आदर्श जनप्रतिनिधि के रूप में सदैव याद किए जाएँगे। एक विधायक के रूप में चम्पावत क्षेत्र के विकास के प्रति आपका समर्पण हमारे लिए प्रेरणास्रोत है।”
राजनीति और जनसेवा के क्षेत्र में आपसे मिला सानिध्य इतना आत्मीय और हृदय के निकट था कि आज विश्वास करना अत्यंत कठिन है कि आप हमारे बीच नहीं हैं। एक अच्छे मित्र और बड़े भाई के रूप में आप सदैव याद आएंगे। चम्पावत के विकास को लेकर जो आपके संकल्प थे उन्हें पूर्ण करने की दिशा में हम समर्पित होकर कार्य करेंगे।ईश्वर से पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह अपार कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं।”