फ्रिज और कूलर का यह देसी जुगाड़ु एसी देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने पकड़ लिया अपना सिर, दे डाली यह नसीहत

Smriti Nigam
2 Min Read

एक अनोखे एयर कंडीशनिंग सेटअप का उपयोग करके गर्मी से बचने के लिए एक शख्स ने जुगाड़ू एसी बनाया जिसको देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स अब अपना अपना रिएक्शन दे रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

30 अप्रैल को एक्स यूजर @WokePandemic द्वारा साझा किए गए फुटेज में, शख्स को रेफ्रिजरेटर और कूलर द्वारा उत्पन्न ठंडी हवा में शांति से सोते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो में एक शख्स कूलिंग सेटअप के सामने सोता हुआ दिखाई दे रहा है जिसमें उसने एक कूलर को एक खुले रेफ्रिजरेटर के सामने रखा हुआ है लेकिन उस शख्स की जुगाड़ की सरहाना करने के बजाय अब लोग उसको ट्रोल कर रहे हैं।

उसकी आलोचना करते हुए कहा, “कोई थर्मोडायनामिक्स में विफल हो गया.”

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “अपने रेफ्रिजरेटर को एयर कंडीशनर के रूप में कैसे उपयोग करें.” कमेंट सेक्शन में आलोचनाओं की बाढ़ आ गई, कई लोगों ने बताया कि इस व्यवस्था के परिणामस्वरूप कमरा ठंडा होने के बजाय गर्म हो जाएगा। एक यूजर ने कहा, “भौतिकी के नियम के अनुसार, इससे कमरा गर्म हो जाता है, ठंडा नहीं।” एक अन्य ने कमेंट किया, “यह अधिक ताप प्रभाव जोड़ता है। कोई थर्मोडायनामिक्स में विफल रहा है।”

दूसरे ने कहा, “इससे कमरा और गर्म हो जाएगा और फ्रिज ख़राब हो जाएगा।” दूसरे ने कहा, “ऐसा लगता है कि यह कुछ न करने का महँगा तरीका है।”

लोगों की मिली जुली प्रतिक्रियाओं के बावजूद इस वीडियो ने सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया है। इस वीडियो को अपलोड करने के बाद अब तक इस पर 4 मिलियन से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं।