झांकी में मां काली का स्वरूप बने बच्चे ने भूत बने बच्चे की गर्दन पर चला दी चाकू, बच्चे की हुई मौत

Smriti Nigam
2 Min Read

बिल्हौर थाना क्षेत्र में चल रहे भागवत कार्यक्रम में बाल कलाकारों ने झांकी प्रस्तुत की। झांकी के दौरान मां काली बने एक बच्चे ने भूत बने बच्चे की गर्दन पर चाकू रख दी कलाकारी का यह दृश्य चल ही रहा था कि धोखे से चाकू चल गया जिससे भूत बना बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

बिल्हौर के बभियांपुर गांव में बीते कई दिनों से भागवत कथा का कार्यक्रम आयोजित हो रहा था। बुधवार की शाम देर रात मां काली की झांकी निकाली गई और झांकी में कलाकार के रूप में चार-पांच बच्चे भी शामिल हुए। बाल कलाकार जो उसमें मां काली बना था उसने करतब दिखाते हुए भूत बने बच्चे के गर्दन पर चाकू रख दी लेकिन इसी दौरान उसे बच्चों से धोखे से वह चाकू चल गई जिससे भूत बना हुआ बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया।

आनन फानन में परिजनों ने पुलिस को सूचना दी और बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

एसीपी अजय कुमार त्रिवेदी ने गुरुवार को बताया कि मृतक शिवम उर्फ सनी के पिता बबलू की तहरीर के आधार पर एक नाबालिग बच्चे व आयोजनकर्ता के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई है। गांव में मौजूद पुलिस फोर्स ने घटनास्थल का जायजा लिया है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट पंजीकृत कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।