corona update- इन राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को लानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देहरादून, 30 मार्च 2021

new-modern


उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर सामने आई है। अब उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को कोरोना (Corona) जांच की निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी।

इन राज्यों से आने वाले यात्रियों को लानी होगी corona negative रिपोर्ट

सरकार ने 1 अप्रैल से प्रदेश में आने वाले तमाम लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इन राज्यों से आने वाले या​त्रियों को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश दिल्ली और राजस्थान से सड़क मार्ग, हवाई मार्ग व ट्रेन से उत्तराखंड आ रहे यात्रियों को आरटीपीसीआर नेगेटिव (corona negative) टेस्ट रिपोर्ट लानी अनिवार्य होगी।

यह भी पढ़े…

Salt by-election : उपपा के नारायण सिंह रावत कांग्रेस में हुए शामिल

Almora- सल्ट उपचुनाव (salt by-election) को लेकर जुटी भाजपा

उत्तराखण्ड आ रहे या​त्री हो या राज्य के निवासी, सभी को सोशल डिस्टेंसिंग और केंद्रीय गृह मंत्रालय व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के तमाम गाइडलाइन का पालन करना होगा। आदेश में कहा गया है कि 65 साल से ऊपर के बुजुर्ग, प्रेग्नेंट महिलाएं व 10 साल से कम उम्र के बच्चों को ऐसे समय में ही यात्रा करने दी जाए, जब यात्रा बेहद जरूरी हो।

जिला प्रशासन से रेंडम कोविड-19 कराने की व्यवस्था एयरपोर्ट रेलवे स्टेशन और सभी बॉर्डर चेक पोस्ट में करने को कहा गया है और इस दौरान जो भी यात्री पॉजिटिव आए उससे केंद्र व राज्य सरकार की तमाम s.o.p. का पालन कराया जाना सुनिश्चित किया जायेगा। हालांकि राज्य के अंदर और अन्य राज्यों से उत्तराखंड आने के मूवमेंट और खाद्य सामग्री मैं किसी भी तरीके की रोक नहीं लगाई गई है।


ताजातरीन अपडेट के लिये कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw