जंगल की आग में झुलसी बुजुर्ग महिला की मौत, परखुंडे को बचाने के दौरान हुई थी हादसा

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड में जंगल की आग का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पौड़ी गढ़वाल जिले में जंगल की आग की चपेट में आने से एक 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई। महिला परखुंडे (घास के ढेर) को आग से बचाने की कोशिश कर रही थी तभी वह खुद आग की चपेट में आ गई।

गौरतलब हो, यह हादसा शनिवार को पौड़ी तहसील के बनगढ़स्यूं-2 के थापली गाँव में हुआ। गाँव के पास के जंगल में आग लग गई थी जो तेज़ी से फैलते हुए खेतों और घरों के पास तक पहुँच गई।

गाँव की रहने वाली 65 वर्षीय सावित्री देवी अपने घर के पास रखे परखुंडे को आग से बचाने की कोशिश कर रही थीं तभी अचानक तेज़ हवा चलने से आग ने ज़ोर पकड़ लिया और सावित्री देवी आग की चपेट में आ गईं। उनके पति और परिवार के अन्य सदस्यों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक सावित्री देवी बुरी तरह झुलस चुकी थीं।

बता दें, परिवार के लोग सावित्री देवी को लेकर पौड़ी के जिला अस्पताल पहुँचे जहाँ उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। एम्स में इलाज के दौरान देर रात सावित्री देवी ने दम तोड़ दिया।

राजस्व उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि दैवीय आपदा के कारण हुई मौत पर सावित्री देवी के परिवार को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाएगी।