News-web

Punjab: फिरोजपुर में 19 वर्षीय युवक ने गुरुद्वारे में घुसकर फाड़ दिए गुरु ग्रंथ साहिब के पन्ने, लोगों ने कर दी पीट-पीटकर हत्या

Published on:

पंजाब के फिरोजपुर से एक मामला सामने आ रहा है जहां गुरुद्वारे में कथित तौर पर श्री गुरु ग्रंथ साहब का अपमान करने के आरोप में शनिवार को 19 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। यह जानकारी पुलिस ने दी है। पुलिस का कहना है कि तल्ली गुलाम गांव के निवासी बख्शीश सिंह ने बंडाला गांव में स्थित गुरुद्वारे में प्रवेश करने के बाद सिखों की पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के कुछ पन्ने कथित तौर पर फाड़ दिए थे। उनके पिता लखविंदर सिंह ने कहा कि बख्शीश मानसिक रूप से बीमार था और उसका इलाज चल रहा था।

पुलिस ने बेअदबी के आप में युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी बख्शीश के पिता ने पुलिस से उनके बेटे की हत्या करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की भी मांग की है।

इस घटना के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौम्या मिश्रा समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गांव पहुंचे। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने फिरोजपुर में बेअदबी की घटना पर दुख व्यक्त किया।