shishu-mandir

चंपावत में मुख्यमंत्री(cm uttrakhand) ने किया सवा अरब की योजनाओं का लोकापर्ण शिलान्यास

Newsdesk Uttranews
6 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

सीएम(cm uttrakhand) ने कहा 2022 तक राज्य होगा विकास के पहले पायदान पर

saraswati-bal-vidya-niketan
cm uttrakhand

चम्पावत सहयोगी: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जिले में 1 अरब 16 करोड़ की 33 विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.उन्होंने दि हब आफ हैवन का भी विमोचन किया.

उन्होंने इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सरकार आम जनता की समस्याओं के समाधान को लेकर प्रतिबद्ध है। सरकार का लक्ष्य वर्ष 2022 तक राज्य को विकास के पहले पायदान पर खड़ा करने का है.

cm uttrakhand

चंपावत महोत्सव में पहुंचे मुख्यमंत्री(cm uttrakhand) ने विधान सभा चम्पावत में 20.12करोड़ की 11 योजनाओं का शिलान्यास और 11करोड़ 10लाख 86 हजार की लागत से बनी चार योजनाओं का लोकार्पण किया.

cm uttrakhand

इसी प्रकार लोहाघाट विधान सभा में 44करोड़ 08लाख 69हजार की लागत से छह योजनाओं का शिलान्यास और 4093.77 लाख की लागत से बनी 12 योजनाओं का लोकार्पण किया। उन्होंने 6421.17 लाख की 17 योजनाओं का शिलान्यास और 5294.63 लाख से निर्मित 16 योजनाओं का लोकार्पण किया.

जिन योजनाओं का मुख्यमंत्री ने लोकार्पण किया उनमें लोहाघाट विधान सभा में 2713.52 लाख की लागत से बन रही महात्वाकांक्षी कोलीढेक झील, चम्पावत विधास सभा में 378.69 लाख से टनकपुर में निर्मित उप संभागीय परिवहन कार्यालय आदि शामिल हैं.

इसके अलावा 189.52 लाख की लागत से चम्पावत में ईवीएम एव वीवी पैड गोदाम निर्माण, 441.86 लाख से एबट माउंट लोहाघाट में ईको टूरिज्म के कार्यो समेत राज्य योजना से निर्मित होने वाली दो दर्जन करीब सड़कों का शिलान्यास किया. उन्होंने कहा कि सरकार का लक्ष्य वर्ष 2022 तक राज्य को विकास के पहले पायदान पर ला खड़ा करना है.

ऐतिहासिक धरोहरों की जमकर तारीफ की cm uttrakhand

चम्पावत महोत्सव में पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यहां की ऐतिहासिक धरोहरों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि चम्पावत महोत्सव यहां की सांस्कृतिक विरासत को सहजने में मील का पत्थर साबित होगा.

इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य राज्य को वर्ष 2022 तक विकास के क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाना है.

must see it

अपने 34 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री ने पूरा फोकस राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं पर केंद्रित रखा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से पलायन रोकने के लिए सरकार गांवों में सड़कों का जाल बिछा रही है.

must read it

राज्य को कनेक्टिविटी में 17 आवार्ड मिल चुके हैं.कहा कि राज्य में कोई भी सड़क पुलों के कारण नहीं रोकी जाएगी. ऐसे 300 पुलों के निर्माण को हरी झंडी दे दी गई है जिनके न बनने से सड़कों का निर्माण आधा अधूरा हो रहा था.

must see it

उन्होंने कहा कि सरकार लघु उद्योगों और उद्यमियों को बढ़ावा देने के क्षेत्र में काम कर रही है. ग्रामीण काश्तकारों को बाजार उपलब्ध कराने के लिए छोटे शहरों में भी सरस मार्केट की शुस्आत की गई है.

सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विकास के लक्ष्य के साथ सरकार आगे बढ़ रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 मार्च को उनकी सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं. सरकार इस अवधि में किए गए विकास कार्यो का खाका जनता के सामने प्रस्तुत करेगी.

must read it

must see it

उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकारी धन की बर्बादी के कारण विकास कार्य नहीं हो पा रहे थे.

उनकी सरकार ने जीरो टॉलरेंस के साथ पारदर्शी काम किया है. केंद्र सरकार के सहयोग से 2022 तक वह हर कार्य पूरा होगा जो विकास के लिए जरूरी है. कहा कि राज्य के प्रत्येक डिग्री कॉलेज का अपना भवन होगा और आंगनबाड़ी केंद्र भवन विहीन नहीं रहेंगे.

शहीद जवान राहुल रंवावाल के घर पहुंचे सीएम cm uttrakhand

अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री रावत हाल ही में जम्मू कश्मीर में शहीद हुए जवान राहुल रंसवाल के घर पहुंचे और उनकी पत्नी, पिता और परिजनों से मुलाकात की.


मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल पर पूरे देश को गर्व है. उत्त्तराखंड सरकार शहीद के परिवार के साथ है. उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार को पूरा सम्मान दिया जाएगा और परिवार की हर संभव मदद की जाएगी.

इससे पूर्व चंपावत महोत्सव पहुंचने पर विधायक कैलाश गहतोड़ी,पूरन फर्त्याल ने स्वागत किया और चंपावत महोत्सव में आने के लिए आभार जताया. भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ता इस मौके पर मौजूद थे.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/