shishu-mandir

…तो अब विधानसभा सत्र के बाद होगा प्रमोशन में आरक्षण (Reservation) मुद्दे पर निर्णय, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कर्मचारियों से की ये अपील

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

प्रमोशन में आरक्षण (Reservation) के विरोध कर्मचारियों ने दी है बेमियादी हड़ताल की चेतावनी

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून। प्रमोशन में आरक्षण (Reservation)के मुद्दे को लेकर सरकार ने कर्मचारियों के साथ बातचीत के दरवाजे तो खोले लेकिन इस मुद्दे पर गुरुवार यानि आज भी प्रदेश सरकार की ओर से स्थिति साफ नहीं हो पाई। विधानसभा में कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों व पत्रकारों से बातचीत के दौरान मदन कौशिक ने कहा कि सरकार सभी के हितों को ध्यान में रखकर प्रमोशन में आरक्षण (Reservation) के मुद्दे पर निर्णय ​लेगी।

saraswati-bal-vidya-niketan
dharna

गौरतलब है कि प्रमोशन में आरक्षण (Reservation) के विरोध को लेकर जनरल—ओबीसी इम्प्लाईज एसोसिएशन समेत कई कर्मचारी संगठनों ने आगामी 2 मार्च से बेमियादी हड़ताल की चेतावनी दी है। गतिरोध तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को मोर्चे पर उतारा है।

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने आज विधानसभा भवन में कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान कहा गया कि 20 हजार उपनल कर्मियों को राहत मिलेगी जिसके लिए नियमावली तैयार की जाएगी। हालांकि प्रमोशन में आरक्षण पर बैठक में चर्चा नहीं हुई। बताया गया कि अब विधानसभा सत्र के बाद बैठक होगी।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में कौशिक ने कहा कि सरकार सभी के हितों को ध्यान में रखकर प्रमोशन में आरक्षण (Reservation) के मुद्दे पर निर्णय लेगी। उन्होंने कहा, बीते तीन साल में सरकार ने कर्मचारियों की कई मांगों पर कार्रवाई की।

उन्होंने कर्मचारियों से कार्य बहिष्कार या हड़ताल करने की बजाए विकास में सहयोग देने की अपील की। कौशिक ने बताया कि आरक्षण (Reservation) रोस्टर को लेकर गठित समिति की दो बैठकें हो चुकी हैं। हालांकि उनमें कोई निर्णय नहीं हो पाया। अब जल्दी ही समिति रोस्टर पर बैठक कर मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंप देगी।

dharna
dharna

उत्तरा न्यूज की खबरें व्हाट्सएप पर सबसे पहले पाने के लिए 9456732562, 9412976939, 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे|
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें| click to like facebook page
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें। click to see videos
उत्तरा न्यूज के टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें
https://t.me/s/uttranews1