shishu-mandir

Bageshwar- कैबिनेट मंत्री चुफाल ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

बागेश्वर, 19 मई 2021- कोविड संक्रमित व्यक्तियों को कोविड चिकित्सालय एवं कोविड केयर सेंटरों में उचित ढंग से उपचार सुनिश्चित हो इसके लिए की जाने वाली आवश्यक व्यवस्थाओं आदि के संबंध में बागेश्वर जनपद (Bageshwar) के कोविड प्रभारी/कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने आज कोविड चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

new-modern
gyan-vigyan

Uttarakhand- फिर होगा उपचुनाव ! सीएम तीरथ किस सीट से बनेंगे विधायक, जल्द होगा निर्णय


saraswati-bal-vidya-niketan

निरीक्षण के दौरान मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि कोविड चिकित्सालय एवं कोविड केयर सेंटरों में भर्ती मरीजों का उपचार बेहतर ढंग से हो तथा उन्हें सभी आवश्यक सुविधायें मुहैया करायी जाय। कहा कि कोविड चिकित्सालय में साफ सफाई की व्यवस्था दुरस्त रखे तथा सुबह-शाम सैनेटाईजेशन की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय, डाॅक्टरों सहित अन्य कार्मिकों की ड्यूटी रोस्टरवार लगाते हुए संबंधित कार्मिकों द्वारा अपने दायित्वों का निर्वहन सतर्कता के साथ करने को कहा।

यह भी पढ़े…

Bageshwar- मौसम विभाग के अलर्ट पर जनपद के अधिकारियों को किया गया सतर्क

Bageshwar breaking- जिले का यह क्षेत्र बना माइक्रो कंटेनमेंट जोन

मंत्री ने कहा कि कोविड चिकित्सालय एवं कोविड केयर सेंटर में कार्मिकों की कमी है तो उसे आउटसोर्सिंग के माध्यम से भर्ती कराने किया जाए। कहा कि कोविड चिकित्सालय में एम्बुलेंस हर समय उपलब्ध रहे ताकि मरीजों को लाने व ले जाने में किसी प्रकार से बिलम्ब न होने पाये।

उन्होंने कहा कि जनपद में संक्रमण को रोकने के लिए अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग करायी जाय तथा संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आये व्यक्तियों की त्वरित कान्टेक्ट ट्रेसिंग हो ताकि उनकी सैंपलिंग कराते हुए संक्रमित पाये जाने पर उनका तत्काल उपचार सुनिश्चित कराया जा सके।

मंत्री द्वारा कोविड केयर सेंटर टीआरसी बैजनाथ का भी निरीक्षण किया गया तथा वहाॅ की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

यह भी पढ़े…

Bageshwar Breaking- कार हादसे में 1 की मौत, 1 घायल

Bageshwar- कार्य में शिथिलता एवं लापरवाही किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं: डीएम

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी विनीत कुमार ने अवगत कराया कि कोविड चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के बेहतर उपचार के लिए डाॅक्टरों एवं कार्मिकों की तैनाती रोस्टरवार की गयी है तथा सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित की गयी है तथा उनके द्वारा भी निरंतर इसकी समीक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोविड चिकित्सालय एवं कोविड केयर सेंटरों में कार्मिकों की कमी को देखते हुए उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को आवश्यकतानुसार कार्मिकों की भर्ती किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये गये है जिससे कि जनपद में जल्द से जल्द कार्मिकों की तैनाती की जायेगी।

निरीक्षण के दौरान अध्यक्ष जिला पंचायत बसन्ती देव, विधायक कपकोट बलवन्त सिंह भौर्याल, भाजपा अध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट, ब्लाक प्रमुख बागेश्वर पुष्पा देवी, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. बीडी जोशी, उप जिलाधिकारी बागेश्वर योगेन्द्र सिंह, गरूड़ जयवर्द्धन शर्मा, प्रभारी मुख्य चिकित्साधीक्षक लक्ष्मण सिंह बृजवाल, डाॅ. एसपी त्रिपाठी, जिला पूर्ति अधिकारी अरूण कुमार वर्मा, तहसीलदार नवाजिश खलिक सहित संबंधित डाॅक्टर एवं कार्मिक मौजूद रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos