Bageshwar- मौसम विभाग के अलर्ट पर जनपद के अधिकारियों को किया गया सतर्क

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

बागेश्वर 17 मई, 2021- राज्य मौसम विभाग द्वारा दिनांक 19 एवं 20 मई 2021 को बागेश्वर जनपद (Bageshwar) में भारी वर्षा, ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली की संभावना को देखते हुए सावधानी बरतने हेतु जिलाधिकारी विनीत कुमार ने जनपद के सभी उप जिलाधिकारियों एवं संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों एवं मुख्यालयों में सतर्क रहने के निर्देश दिये गये है।

विश्व पर्यावरण दिवस 2021 की इस थीम पर करें फोटोग्राफी (Photography), पाए नकद पुरस्कार

उन्होंने कहा कि भारी वर्षा की चेतावनी के मद्देनजर अत्यधिक वर्षा होने के कारण सड़क मार्ग एवं अन्य कोई भी आवश्यक सेवायें बाधित होती है तो इनको तत्काल सुचारू करने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चि की जाय। उन्होंने लोनिवि विभाग को भी निर्देश दिये है कि यदि सड़क मार्ग अवरूद्ध हो जाती है तो उन्हें तत्काल यातायात के लिए सुचारू किया जाय। क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण किसी भी प्रकार से कोई नुकशान होता है तो इसकी सूचना तत्काल कन्ट्रोल रूम को उपलब्ध करायी जाय।

Corona: पालिका ने शुरू कराया लकड़ी टाल का निर्माण

जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी आक्सीजन को निर्देश दिये है कि कोविड केयर सेंटरों में आक्सीजन की कमी न हो इसके लिए आवश्यक व्यवस्था पूर्व में ही कर ली जाय तथा उन्होंने नोडल अधिकारी बीआरटी एवं सीआरटी को निर्देश दिये है कि सभी टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में अलर्ट रहने के निर्देश दिये तथा सभी अधिकारी एवं कर्मचारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करें। इसके साथ ही उन्होंने सभी कोविड केयर सेंटर में विद्युत आपूर्ति बाधित होने की दशा में जनरेटर की व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिये, ताकि आक्सीजन की सप्लाई में किसी प्रकार की परेषानी एवं बाधा न आने पाये।

अच्छी खबर- कोरोना महामारी के दौरान आधार कार्ड (Aadhaar Card) की अनिवार्यता नहीं

उन्होंने जनपद के सभी अधिकारियों को अपने-अपने मुख्यालय पर सतर्क रहने के साथ अपने मोबाइल फोन को किसी भी दशा में स्वीच आफ न किया जाय, यदि किसी अधिकारी द्वारा अपने कार्यों में लापरवाही बरती जाती है तो उसके विरूद्ध आपदा अधिनियम के तहत आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

Corona से जंग में आगे आया स्व. धनगिरी गोस्वामी स्मृति ट्रस्ट, दिये 60 आक्सीजन कंसंट्रेटर से मिलेगी बड़ी मदद