shishu-mandir

Almora- भारत बंद के समर्थन में उत्तराखंड किसान सभा ने दिया धरना, कृषि कानूनों को निरस्त करने की उठाई मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 26 मार्च 2021
उत्तराखंड किसान सभा (सबद्ध अखिल भारतीय किसान सभा) अल्मोड़ा ने संयुक्त किसान संघर्ष समिति के आवाह्न पर Almora
चौघानपाटा गांधी पार्क में भारत बंद के समर्थन में धरना दिया और सभा का आयोजन किया गया।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Almora- गैरसैण मंडल के विरोध में आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली

सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने तीन कृषि कानूनों को तुरंत निरस्त करने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दिए जाने की मांग को दोहराया।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Almora- पूर्व स्पीकर कुंजवाल का क्षेत्र भ्रमण, जलाशय को किया जनता को समर्पित

वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार जिस प्रकार से जनता की परेशानियों का समाधान करने के बजाय उससे भागने का रुख अपना रही है, साथ ही बिना जनता की राय के नए नए जनविरोधी कानूनों को ला रही है उसने ब्रिटिश सरकार के दमनकारी रवैये की याद दिला दी है।

यह भी पढ़े…

Almora- 3080 अभ्यर्थियों ने दी यू-टीईटी की परीक्षा, 257 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

वक्ताओं ने कहा कि आज सरकार का कॉरपोरेट परस्त रवैये को बेनकाब हो गया है। सरकार राहत के नाम पर ऋण आधारित योजनाओ को लागू कर जनता को कर्ज के बोझ में दबाने की नीति पर चल रही है।

किसानों के समर्थन में सीटू द्वारा श्रमिक सवालों को जोड़ते हुए जिलाधिकारी के माध्मय से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया गया। जिसमें किसानों की मांगों को अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त करते हुए, मजदूर विरोधी 4 श्रम संहिता वापस लेने, ठेकाकरण, निजीकरण समाप्त करने, स्थाई काम मे स्थायी नियुक्ति, समान काम का सामान वेतन, आशा, भोजन माता, आंगनवाड़ी, पीटीसी व ग्राम प्रहरियों को 21000 रुपये मानदेय देने, पुरानी पेंशन योजना को बहाल किये जाने तथा सभी को सामाजिक सुरक्षा देने आदि की मांग की गई।

धरने में जनवादी नौजवान सभा के स्वप्निल पांडे, दीपक कुमार, राकेश त्रिवेदी, डॉ सुशील तिवारी, जनवादी महिला समिति की सुनीता पांडे, किसान सभा के अरुण जोशी, सीटू के आरपी जोशी के अतिरिक्त लोगों ने अपने विचार व्यक्त किये। सभा का संचालन किसान सभा के जिला संयोजक दिनेश पांडे ने किया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos