shishu-mandir

Almora- पूर्व स्पीकर कुंजवाल का क्षेत्र भ्रमण, जलाशय को किया जनता को समर्पित

Newsdesk Uttranews
7 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा (Almora)। पूर्व स्पीकर और जागेश्वर के विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने यहां लमगड़ा विकासखण्ड में ग्राम गौना में नव निर्मित जलाशय को जनता को समर्पित किया। यहां एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के बतौर पहुंचे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं जागेश्वर विधायक गोविन्द सिह कुंजवाल ने न ढाई लाख रूपये की धनरा​शि से बने जलाशय का रिबन काटकर उद्घाटन किया। इससे पूर्व वहां पहुंचने पर ग्राम वासियों ने उनका ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Almora- 3080 अभ्यर्थियों ने दी यू-टीईटी की परीक्षा, 257 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

Almora- salt bye election पहले दिन नहीं हुए कोई नामांकन, 3 फार्म बिके


कार्यक्रम स्थल में राजकीय हाईस्कूल गौना की छात्र-छात्राओें ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। प्रअपने संबोधन में गोविन्द सिंह कुँजवाल ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में लगातार बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी से लोग परेशान है। कहा कि जब जब भाजपा की सरकार सत्ता में आई है तब—तब म​हंगाई बढ़ी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

Almora- उत्तराखंड को 4 मंडलों में विभाजित किया जाए: उक्रांद

Almora- महंगाई के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

उन्होने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में रहने पर जन कल्याणकारी कार्यक्रमों के अन्तर्गत गरीब लोगों के हितों कीे लिये कई योजनाएं संचालित की गई। कहा कि कांग्रेस के शासन काल में 6 हजार गेस्ट टीचर की नियुक्ति की गई थी वही गरीब लोगों को सस्ती दरों पर गेहूँ, चावल उपलब्ध कराया गया था। लेकिन भाजपा की सरकार ने ऐसे कार्यक्रमों को पूर्ण रूप से बन्द कराने का कार्य किया है। उन्होंने कहा आज गरीब लोगोें को आधार कार्ड, राशन कार्ड के लिये दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं।

govind singh kunjwal ne kiya kshetra bhaman


पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष कुंजवाल ने कहा कि 2022 में कांग्रेस की सरकार आने पर प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक-एक जनसेवा केन्द्र स्थापित किये जायेंगी। उन्होनें कहा कि 2022 का चुुनाव केवल गोविन्द सिंह कुँजवाल जी का ही चुनाव नहीं है बल्कि विकास, बेरोजगारी व महंगाई के खिलाफ चुनाव है।


इस मौके पर कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष और लमगड़ा ब्लॉक प्रभारी गोपाल सिंह चौहान ने कहा कि 2022 में कांग्रेस के सत्ता में आने पर गौना में हाईस्कूल का उच्चीकरण​ किया जायेगा।

यह भी पढ़े…

Almora- बमनस्वाल गांव में पेयजलापूर्ति व सिंचाई दोनों प्रभावित, लोग परेशान

Almora- कुमाऊं मिनी मैराथन में दौड़े कई युवा, संजय ने पाया पहला स्थान

कार्यक्रम का संचालन करते हुए उन्होने कहा कि गोविन्द सिंह कुुंजवाल ने इस गांव में 1983 में प्रथम बार ब्लाॅक प्रमुख के रूप में नेहरू युवा क्लब गौना के वार्षिकोत्सव में प्रतिभाग किया था। और तबसे वह लगातार इस गाँव में काबिना मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष के पद पर रहते हुए जनता के सुख दुख में हमेशा साथ रहे।

ग्राम गौना में टाटिक से टकोली बैण्ड तक मोटर मार्ग निर्माण, हाईस्कूल, विद्युतीकरण हेतु ट्रान्सफार्मर लगाने, पेयजल योजना एवं विधायक निधि के द्वारा जलाशयों का निर्माण, देवी मन्दिर में चौपाल, हाईस्कूल गौना में छात्रों के लिये फर्नीचर उपलब्ध कराने में अपना सहयोग प्रदान किया है। और ग्राम वासी इस विकास हेतु सदा ऋणी रहेंगे।

इस मौके पर युवाओं ने क्रीड़ा मैदान एवं गुरू गाोरखनाथ मन्दिर में चौपाल एवं चाहरदीवारी की मांग किये जाने पर गोविन्द सिंह कुँजवाल ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के 1 वर्ष के भीतर इन माँगों को पूरा किया जायेगा तथा टकोली बैण्ड से तोली खरसू तक मोटर मार्ग में डामरीकरण किया जायेगा।


उन्होने कहा कि 2020 में कांग्रेस की सरकार आने पर 100 यूनिट तक बिजली में छूट दी जायेगी। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य ढौरा देवेन्द्र सिंह बिष्ट ने ग्राम गौना में ऐड़ी देवता मन्दिर की जीर्ण-क्षीर्ण हालत के विकास व निर्माण के लिये जिला पंचायत निधि से 1 लाख 50 हजार रूपये देने की घोषणा की।

कार्यक्रम में मौजूद तोली के क्षेत्र पंचायत सदस्य हरीश डसीला ने ऐड़ी मन्दिर केे निर्माण व विकास हेतु एक लाख रू. देने की घोषणा की।

कांग्रेस नेता दीवान सिंह सतवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि क्षेत्र के विकास पुरूष गोविंद सिंह कुंजवाल ने लमगड़ा विकासखण्ड में दो महाविद्यालय, दो तहसीलें, पाॅलिटेक्निक कालेज एवं आई.टी.आई की स्थापना कराने के साथ ही क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाने का कार्य किया है। कहा कि कपिलेश्वर योजना का पानी गाँव के घर-घर में पहुँचाने का श्रेय विधायक कुंजवाल को ही जाता है।

क्षेत्रीय विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने ग्राम गौना में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में के फर्नीचर हेतु विधायक निधि से देने की घोषणा की।

कार्यक्रम में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गौना के प्रधानाचार्य एल0डी0शर्मा, सोनू चौहान, नारायण राम, पूरन चन्द्र पाण्डे, हरि डसीला, रमेश बिष्ट देवेन्द्र धौनी, अनिल मेर, विनोद राणा, नन्दन सिंह, प्रेम मनराल, गोपाल बनौली, चन्द्र मोहन, जीवन राम, पान सिंह, जीवन सिंह, दीवान सिंह आदि भी उपस्थित रहे और अपने विचार व्यक्त कियें।

यह भी पढ़े…

Almora- इंटर कॉलेज दौलाघट में एनएसएस शिविर का समापन

Almora- शहादत दिवस पर याद किए गए शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव


इसके बाद एक बैठक में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का गठन भी किया गया। इसमें से 23 सदस्यों को बूथ को मजबूत कराने की जिम्मेदारी दी गई। बैठक में भारतीय जनता पार्टी के दो दर्जन सदस्यों ने कांगेस की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष गोपाल सिंह चौहान ने कहा कि 2022 में गौना बूथ से भी शत-प्रतिशत परिणाम आयेंगे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/