News-web

युवराज सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर रखा अपना विचार!

Published on:

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज जून में होने वाला है, और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये एक बड़ा टूर्नामेंट होने वाला है। इस बीच युवराज सिंह, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी एंबेसडर बनाया गया है, उन्होंने ने टीम इंडिया के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन पर अपने विचार रखे हैं।

पंत की वकालत की

वर्ल्ड कप T20 में पंत और सैमसन दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल हैं, लेकिन प्लेइंग इलेवन में केवल एक ही जगह बन सकती है। युवराज सिंह ने पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की, उनका कहना है कि पंत एक बाएं हाथ का बल्लेबाज है और उसमें मैच जीतने की क्षमता है।

हार्दिक का हो चयन

हार्दिक पांड्या के आईपीएल में प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन युवराज का मानना है कि हार्दिक की गेंदबाजी और फिटनेस टीम के लिए अहम होगी। युवराज ने यह भी कहा कि बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी ने आईपीएल फॉर्म के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को भी ध्यान में रखा है।

टीम इंडिया में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते नजर आएंगे, लेकिन युवराज चाहते हैं कि रोहित और जायसवाल ही ओपनिंग करें और विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करें। युवराज का मानना है कि बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों का संयोजन टीम के लिए फायदेमंद होगा।

युवराज सिंह के विचार टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक शानदार करियर बनाया है और उनका अनुभव टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है।