News-web

T20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद PCB ले सकती है बड़ा एक्शन, खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती का खतरा

Published on:

PCB can take big action after the poor performance of Pakistan team in T20 World Cup

टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम का ग्रुप स्टेज से ही बाहर होना अब तय हो गया है। बारिश के कारण रद्द हुए, यूएसए और आयरलैंड के बीच मैच ने पाकिस्तान की सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टीम के निराशाजनक प्रदर्शन पर कड़ा रुख अपनाने जा रहा है और खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती का फैसला ले सकता है।

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। शुरुआती 2 मैचों में यूएसए और भारत के खिलाफ हार ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया था, हालाँकि कनाडा के खिलाफ अंतिम मैच में उन्होंने जीत दर्ज की। इस खराब प्रदर्शन के बाद PCB के अधिकारी और पूर्व खिलाड़ी अध्यक्ष मोहसिन नकवी से केंद्रीय अनुबंधों की समीक्षा करने की सलाह दे रहे हैं। अगर अध्यक्ष कड़ा रुख अपनाते हैं, तो खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध की समीक्षा हो सकती है और उनके वेतन में कटौती हो सकती है।

2022 में टी20 विश्व कप का फाइनल खेलने वाली पाकिस्तान की टीम इस बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। अपना पहला विश्व कप खेल रही यूएसए की टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया,जो पाकिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन को उजागर करती है। अब इससे टीम की आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी भारी गिरावट आई है और वे अब 7वें स्थान पर पहुँच गए हैं। यह पाकिस्तान की टी20 विश्व कप में अब तक की सबसे खराब परफ़ॉर्मेंस रही है।

अगर पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी में कटौती होती है, तो यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड केलिए खराब संकेत है। यह देखना दिलचस्प होगा कि, PCB इस मामले में आगे क्या कदम उठाता है और पाकिस्तानी क्रिकेटर इस पर क्या प्रतिक्रिया देते हैं।