Join WhatsApp Group

News-web

कर ले अपने फोन में यह खास सेटिंग बिना पासवर्ड के ही यूज कर पाएंगे वाई-फाई

Published on:

फोन में कई बार में इंटरनेट पैक खत्म होते ही हमें नया इंटरनेट इंटरनेट पैक करवाना ही होता है। ऐसे में दोस्त का डाटा पैक भी काम आ सकता है। दोस्त से नेट के साथ-साथ वाईफाई हॉटस्पॉट ऑन करवा भी लेते हैं। हालांकि इधर अपने फोन में वाई-फाई ऑन करने के साथ ही पासवर्ड एंटर करना भी होता है लेकिन अभी यह खत्म हो सकता है। क्या आप जानते हैं वाई-फाई का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्मार्टफोन हर दूसरे शख्स की एक बड़ी जरूरत है। वहीं, फोन में इंटरनेट की सुविधा ही न हो तो महंगा से महंगा फोन भी डिब्बा लगने लगता है।

फोन में डाटा खत्म हो जाए तो वाई-फाई ऑन कर दूसरे यूजर से हॉटस्पॉट की जगह नेट ले सकते हैं। वाई-फाई के लिए आपको पासवर्ड भी डालना होता है। हालांकि बहुत से यूजर वाई-फाई ऑन करने के बाद वाई-फाई के लिए पासवर्ड एंटर करने से प्रक्रिया पर आते हैं।

अगर आप भी ऐसा करते हैं तो यह एक झंझट भरा काम जरूर लगता है। आज आपको इस आर्टिकल में फोन की एक मजेदार सेटिंग के बारे में बता रहे हैं।

आप वाईफाई का इस्तेमाल बिना पासवर्ड एंटर किए कर सकते हैं। जी हां, आपके फोन में एक खास सेटिंग के साथ इस तरीके से नेट इस्तेमाल किया जा सकता है।

बिना पासवर्ड एंटर किए वाईफाई इस्तेमाल

दरअसल, फोन में वाईफाई का इस्तेमाल करने के लिए पासवर्ड एंटर करने की जगह पासवर्ड स्कैन करने के प्रॉसेस पर जा सकते हैं। फोन में पासवर्ड एंटर करने की जगह वाईफाई शेयरिंग के लिए क्यूआर कोड को स्कैन किया जा सकता है

बिना पासवर्ड एंटर किए ऐसे करें वाईफाई इस्तेमाल
सबसे पहले फोन में वाईफाई सेटिंग को इनेबल करना होगा।

अब जिस नेटवर्क से कनेक्ट करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करना होगा।

वाईफाई कनेक्शन सेलेक्ट करने के तुरंत बाद पासवर्ड एंटर करने के लिए पेज ओपन होगा।

अब पासवर्ड एंटर करने की जगह टॉप कॉर्नर पर स्कायर शेप आइकन पर टैप करना होगा।

जैसे ही स्कायर शेप आइकन पर टैप करते हैं फोन का कैमरा ऑन हो जाएगा।

अब जिस दोस्त का डेटा इस्तेमाल करना चाहते हैं उसे क्यआर कोड शो करने को कहें।

दोस्त के फोन की स्क्रीन पर नजर आ रहे क्यूआर कोड को स्कैन कर लें।

जैसे ही फोन के कैमरे से कोड स्कैन कर लेते हैं, वाईफाई कनेक्ट हो जाता है।