News-web

ऑस्ट्रेलिया को हरा सुपर-8 में प्रवेश कर पाएगी स्कॉटलैंड? इंग्लैंड चाहेगी ऑस्ट्रेलिया की जीत

Published on:

Will Scotland be able to enter Super-8 by defeating Australia? England would want Australia to win

टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला इंग्लैंड की टीम के लिए काफी अहम है। स्कॉटलैंड अगर ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है, तो इंग्लैंड का टूर्नामेंट खत्म हो जाएगा और स्कॉटलैंड सुपर-8 में प्रवेश कर जाएगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया पहले ही सुपर-8 में पहुँच चुका है।

पिच रिपोर्ट

इस मुकाबले में पिच की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रहेगी। डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच कैरिबियन के अन्य मैदानों की तरह धीमी है और बल्लेबाजों को गेंदबाजों पर हावी होने का मौका नहीं देती। स्पिनरों के लिए यह पिच काफी अनुकूल है, क्योंकि यह काफी टर्न करती है। इसलिए, इस मुकाबले में स्पिन गेंदबाजों का अहम रोल होगा। बल्लेबाजों को संभलकर खेलना होगा और पिच के साथ तालमेल बिठाना होगा। बता दें,इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 139 रन रहता है।

दोनों टीमों के वर्ल्ड कप स्क्वॉड:-

ऑस्ट्रेलिया मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

स्कॉटलैंड रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, ब्रैड करी, क्रिस ग्रीव्स, ओली हेयर्स, जैक जार्विस, माइकल जोन्स, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, सफ्यान शरीफ, क्रिस सोल, चार्ली टियर, मार्क वाट, ब्रैड व्हील।

यह मुकाबला इंग्लैंड की उम्मीदों के लिए काफी अहम है। यह देखना दिलचस्प होगा कि, क्या स्कॉटलैंड ऑस्ट्रेलिया को हरा इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर और खुद सुपर-8 में प्रवेश कर पाएगी? इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के दर्शकों के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाड़ी और दर्शक भी देखेंगे।