News-web

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय महिला टीम के कोच का बड़ा बयान:- फील्डिंग और फिटनेस पर है फोकस

Published on:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 16 जून से साउथ अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ़ 3 दिवसीय वनडे सीरीज खेलेगी। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ ही टीम अगले कुछ महीनों तक काफी व्यस्त रहेगी, जिसमें एशिया कप और टी20 विश्व कप शामिल है।

इस पर अब टीम इंडिया के कोच अमोल मजूमदार ने इस महत्वपूर्ण सीरीज से पहले कहा कि, “टीम का ध्यान फील्डिंग और फिटनेस पर ज्यादा है।” साथ ही उन्होंने कहा कि, “टी20 विश्व कप से पहले होने वाली ये सभी सीरीज हमारे लिए इस बड़े टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए काफी अहम हैं।”

बता दें, साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद, टीम इंडिया को अफ्रीका से ही 1 टेस्ट और 3 T20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद, टीम इंडिया श्रीलंका में एशिया कप में हिस्सा लेंगी। और उसके बाद बांग्लादेश में “वीमेंस T20 वर्ल्ड-कप” शुरू हो जाएगा। जिसपर मजूमदार ने कहा, “बांग्लादेश जाने से पहले हमारे पास आराम का पर्याप्त समय है और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज काफी अच्छे तरह से शेड्यूल की गई है।”

यह सीरीज भारतीय महिला टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह उन्हें टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए एक मजबूत आधार प्रदान करेगी। टीम इंडिया को इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी फील्डिंग और फिटनेस में शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी, ताकि वे श्रीलंका में आयोजित एशिया कप और बांग्लादेश में आयोजित T20 विश्व कप में सफलता हासिल कर सकें।