Uttarakhand- शस्त्रों (weapons) का समय से नवीनीकरण नहीं करने वालों के खिलाफ करें कार्रवाई: डीएम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर, 13 मार्च 2021
Uttarakhand
जिलाधिकारी विनीत कुमार ने आज जिला कार्यालय के शस्त्र अनुभाग का निरीक्षण किया। शस्त्र अनुभाग के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने प्रशासनिक अधिकारी एवं पटल सहायक को निर्देश दिये कि शस्त्र लाइसेंस निर्गत करने से पूर्व संबंधित व्यक्ति का पुलिस वेरिफिकेशन व गहन परीक्षण एवं जांच बाद ही लाइसेंस निर्गत किये जाय, इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाय।

यह भी पढ़े…

Uttarakhand- तुर्की में अपने मुक्कों का जौहर दिखाएंगे दुर्योधन

Uttarakhand- संदिग्ध हालत में युवक की मौत, बाथरूम में मिला शव

जिलाधिकारी द्वारा वर्तमान में सशत्र लाइसेंसो के संबंध में भी जानकारी चाही गयी। जिस पर उपजिलाधिकारी बागेश्वर ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनपद में 1217 सशत्र लाइसेंस हैं जिसमें से एक लाइसेंस का स्थानान्तरण किया जाना है

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि लाइसेंस नवीनीकरण की समयसीमा एक माह के भीतर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। उन्होंने निर्देश दियें कि यदि किसी लाइसेंस धारक द्वारा अपने शस्त्र का समय से समय नवीनीकरण नहीं किया जाता है, तो उसमें नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करे।

यह भी पढ़े…

उत्तराखंड (Uttarakhand) से बड़ी खबर- मदन कौशिक बने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, पढ़ें पूरी खबर

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी लाइसेंस संबंधी पत्रावलियों को ई—आफिस के माध्यम से कार्यवाही करने के निर्देष दिए। उन्होने पटल सहायक को भी निर्देश दिए कि लाइसेंस जारी करने एवं नवीनीकरण के लिए जो भी कार्यवाही एवं प्रपत्र तैयार किये जाने हैं उनमें गंभीरता एवं सावधानी पूर्वक त्वरित गति से कार्यवाही सुुनिश्चित की जाय, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय तथा जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाय।

उन्होंने संबंधित पटल सहायकों को निर्देश दिए कि अपने दायित्वों का निवर्हन निष्ठा के साथ करना सुनिष्चित करें। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी बागेष्वर योगेन्द्र सिंह, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी डीएस देवड़ी, प्रशासनिक अधिकारी दिनेश खेतवाल, पटल सहायक श्याम गिरी सहित अन्य पटल सहायक मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos