News-web

इस सीजन दूसरी बार आमने-सामने होंगे केकेआर और मुंबई इंडियंस

Published on:

KKR and Mumbai Indians will face each other for the second time this season

आईपीएल के 60वे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस इस सीजन एक बार फ़िर आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेला जायेंगा। इससे पहले दोनों टीमों ने इसी सीजन एक-दूसरे के विरुद्ध मुंबई में खेला था, जिसमें मुंबई को अपने ही घर में कोलकाता के हाथों 24 रनों से हार झेलनी पड़ी थी।

पिच रिपोर्ट

ईडन गार्डेंस की पिच परंपरागत रूप से बल्लेबाज़ों के लिए मददगार साबित रही है। इस पिच पर हमेशा अच्छी बाउंस मिलती है जिससे बल्लेबाज़ आसानी से स्ट्रोक खेलते हैं। इस सीज़न ईडन गार्डेंस में खेले गए, 6 मैचों में ज़्यादातर मुकाबलों में 200 से ज़्यादा रन बने हैं।

हेड टु हेड

आईपीएल के इतिहास में केकेआर पर मुंबई हमेशा से भारी पड़ा है I दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ 33 मुकाबले खेले हैं, जिसमें मुंबई ने 23 मैच जीते हैं जबकि केकेआर ने 10 मैच अपने नाम किया हैं। हालाँकि, इस बार केकेआर को अपने घरेलू मैदान का फ़ायदा मिल सकता है।

केकेआर है टॉप पर

मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में अबतक 11 मुकाबले में 8 मुकाबले अपने नाम कर अंकतालिका पर पहले स्थान पर काबिज है, और टीम ने लगभग-लगभग अपना प्लेऑफ का टिकट काट लिया है। जबकि 5 बार की विजेता मुंबई इंडियंस ने इस सीजन बेहद ही शर्मनाक प्रदर्शन किया। मुंबई की टीम ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस सीजन 12 मैचों में सिर्फ़ 4 मैच जीते हैं और टीम अब प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।