News-web

यमुनोत्री धाम में बारिश के बीच उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, कई किलोमीटर तक लगा जाम

Published on:

Crowd of devotees gathered in Yamunotri Dham amid rain, traffic jam spread for several kilometers

अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि दोपहर में मौसम ने करवट बदली और ज़ोरदार बारिश शुरू हो गई। इसके बावजूद श्रद्धालुओं का उत्साह कम नहीं हुआ और वे बारिश में ही धाम के दर्शन के लिए बढ़ते रहे।

इस बीच श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के चलते यमुनोत्री धाम के रास्ते में कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। बारिश के चलते यमुनोत्री धाम के रास्ते में कई जगह फिसलन हो गई थी। ऐसे में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने जानकीचट्टी से आगे किसी भी श्रद्धालु को जाने से रोक दिया।

बता दें, चारधाम यात्रा के पहले ही दिन यमुनोत्री धाम के रास्ते में लगे लंबे जाम ने यात्रा व्यवस्थाओं की पोल खोल कर रख दी। जानकीचट्टी से यमुनोत्री धाम तक जाने वाले पैदल रास्ते पर रानाचट्टी, हनुमान चट्टी, फूलचट्टी और कृष्णाचट्टी तक जगह-जगह चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जाम में फँसे श्रद्धालुओं को घंटों इंतज़ार करना पड़ा।

मौसम विभाग ने आज चारधाम में बारिश की संभावना जताई है। कुछ जगहों पर हल्की बर्फ़बारी भी हो सकती है। इसके अलावा पूरे प्रदेश में तेज़ हवाओं के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। मौसम विभाग ने इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया है।