News-web

Mother’s Day Gifts: अगर आपके भी मन में है यह सवाल कि इस मदर्स डे क्या दे गिफ्ट? तो यह पांच आइडियाज बना देंगे आपका काम

Published on:

हर साल मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। इस दिन हम अपनी मां के प्यार, त्याग और समर्पण को याद करते हैं और उनके लिए कुछ खास करना चाहते हैं। हर साल इस दिन को लोग प्यार से मनाते हैं और हर कोई चाहता है कि क्यों ना मां को ऐसा तोहफा दिया जाए जिससे मन का दिल खुश हो जाए लेकिन उपहार को लेकर अधिकतर लोग कंफ्यूज रहते हैं तो अगर आप भी इस बात को लेकर कन्फ्यूज है की मां को क्या गिफ्ट दिया जाए तो परेशान ना हो हम आपके लिए लाए हैं मां के लिए 5 बेहतरीन उपहारों की लिस्ट, जिनसे आप उनकी आंखों में खुशी ला सकते हैं।

1. स्पा गिफ्ट

आजकल की लाइफस्टाइल इतनी ज्यादा भागदौड़ वाली हो गई है कि हर किसी को आराम चाहिए। ऐसे में मां को आराम देने के लिए सबसे अच्छा तरीका क्या हो सकता है आप उन्हें एक अच्छे स्पा सेंटर का गिफ्ट वाउचर दे सकते हैं। वहां जाकर वह अपनी मालिश करवा सकती है फेशियल करवा सकती हैं और अपनी थकान को मिटा कर तारो ताजा महसूस कर सकती हैं।

2. फोटो एल्बम या स्क्रैपबुक बनाएं

आप अपनी मां के साथ बिताए हुए कुछ खास पलों की तस्वीरों को भी अगर इकट्ठा करना चाहते हैं तो इसके लिए अपने खूबसूरत फोटो एल्बम या स्क्रैपबुक दे सकते हैं।

3. फिटनेस ट्रैकर या हेल्थ चेकअप पैकेज

अगर आप अपनी मां की सेहत को लेकर सजग हैं तो आप उन्हें फिटनेस ट्रैकर या हेल्थ चेकअप पैकेज दे सकते हैं। फिटनेस ट्रैकर उनकी रोजाना की एक्टिविटी को ट्रैक करेगा और हेल्थ चेकअप पैकेज से उनकी पूरी तरह से जांच हो जाएगी

4. किसी खास जगह की सैर

अपनी मां को किसी ऐसी जगह घूमने के लिए ले जाएं जहां वह हमेशा जाना चाहती थी। उन्हें पहाड़ी इलाके या किसी धार्मिक स्थल या किसी ऐतिहासिक शहर में भी लेकर जा सकते हैं यह अनुभव उनके लिए बेहद यादगार रहेगा।

5. कुछ खास बनाकर दें

अगर आप क्रिएटिव हैं, तो आप अपनी माँ के लिए कुछ खास बना सकते हैं। यह कोई पेंटिंग हो सकती है, कोई स्वेटर हो सकता है या कोई ग्रीटिंग कार्ड भी। खुद बनाया हुआ तोहफा उनकी भावनाओं को और भी ज्यादा स्पर्श करेगा।