News-web

हार्दिक की कप्तानी पर अब मिस्टर 360 ने भी उठाए सवाल, कहा:-“धोनी बनने की कोशिश में झलकता है अहंकार”

Published on:

Now Mr. 360 also raised questions on Hardik's captaincy

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब इस पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मिस्टर 360 के नाम से मशहूर खतरनाक बल्लेबाज़ एबी डीविलियर्स ने भी हार्दिक की आलोचना की। उन्होंने कहा है कि, “उनकी(हार्दिक) कप्तानी में अहंकार झलकता है और वो धोनी की तरह दिखने की कोशिश करते हैं, जो उनके लिए सही नहीं है।”

डीविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, “हार्दिक की कप्तानी में एक तरह का अहंकार और बनावटीपन दिखता है। उन्हें लगता है कि हार्दिक खुद को धोनी की तरह शांत और कंपोज दिखाने की कोशिश करते हैं, लेकिन वो असल में वैसे नहीं हैं।”

डीविलियर्स ने आगे कहा कि, “गुजरात टाइटंस में हार्दिक का कप्तानी स्टाइल काम कर सकता है क्योंकि वहां ज़्यादातर युवा खिलाड़ी हैं, लेकिन मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिनके सामने खुद को बड़ा दिखाने की ज़रूरत नहीं है।”

डीविलियर्स ने साफ कहा कि, “उन्हें हार्दिक की कप्तानी पसंद नहीं है और वो उन्हें एक खिलाड़ी के तौर पर ज़्यादा पसंद करते हैं। हार्दिक को शांत रहने की ज़रूरत है और अनुभवी खिलाड़ियों को उनका काम करने देना चाहिए।”

बता दें, यह पहली बार नहीं है जब हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठे हैं। इससे पहले भी कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनके नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए हैं। इससे पहले भी कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।