उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड कोरोना देहरादून

उत्तराखंड: क्वारंटीन (Quarantine) के नियमों के उल्लंघन पर 182 लोगों के खिलाफ 141 मुकदमें दर्ज

uttarakhand-141-cases-filed-against-182-people-for-violation-of-quarantine-rules/

देहरादून, 19 मई 2020
उत्तराखंड में क्वारंटीन (Quarantine)
के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्ती से पेश आ रही है. क्वारंटीन के नियमों के उल्लंघन पर पुलिस ने 182 लोगों के खिलाफ कुल 141 मुकदमें दर्ज किए है.


बाहरी राज्यों से उत्तराखंड लौटने वाले प्रवासियों (migrant) की संख्या में लगातार इजाफा होते जा रहा है. करीब 1 लाख से अधिक प्रवासी बाहरी राज्यों से उत्तराखंड लौट चुके है. ज​बकि 2 लाख 25 हजार से अधिक प्रवासियों ने उत्तराखंड आने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है.

https://uttranews.com/corona-infected-figures-exceed-100-in-uttarakhand-two-migrants-found-corona-positive-in-bageshwar/

केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार बाहर से आने वाले प्रवासियों (migrant) की राज्य में थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal screening) की जा रही है. जिसके बाद उन्हें 14 दिन के क्वांरटीन (Quarantine) में रहना आवश्यक है. लेकिन बाहर से आने वाले कई प्रवासी क्वारंटीन के नियमों का उल्लंघन कर रहे है. जिस कारण लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण का डर सता रहा है.

nitin communication
https://uttranews.com/traumatic-accident-6-month-old-fire-burnt-alive-in-a-hut/

डीजी, कानून एवं व्यवस्था अशोक कुमार (DG, Law and Order Ashok Kumar) ने बताया कि क्वारंटीन के नियमों के उल्लंघन करने पर प्रदेशभर में 182 लोगों के खिलाफ 141 मुकदमें दर्ज किए गए है. उन्होंने प्रदेश वापस आ रहे प्रवासियों से क्वरंटाइन (Quarantine) के नियमों का पालन करने की अपील की है.

उन्होंने कहा कि होम क्वांरटाइन (Quarantine) एक महत्वपूर्ण बिन्दु हैं, जिसके अन्तर्गत आपको 14 दिन तक क्वांरटाइन में रहना अनिवार्य है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. यह आपके, आपके परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए जरूरी है. उन्होंने कहा कि क्वांरटाइन (Quarantine) के नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

https://uttranews.com/road-pati-champawat/

Related posts

Today’s history- इतिहास के पन्नों में 5 मई

सड़क दुर्घटनाओं (Road accident) को पूरी तरह खत्म कर देगा 20 वर्षीय युवक का यह सॉफ्टवेयर

तो क्या हड़ताल पर चले जाएंगे 108 के फील्ड कर्मी

error: Content is protected !!