shishu-mandir

दर्दनाक हादसा: झोपड़ी(hut) में लगी आग, 6 माह का मासूम जिंदा जला (Burn alive) परिजनों में मचा कोहराम

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
hut photo uttra news

6-month-old fire burnt alive in a hut

रामनगर सहयोगी, 19 मई 2020
उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के रामनगर से दिल को दहला देने वाली खबर है. यहां झोपड़ी (hut)
में अचानक आग लगने से एक 6 माह के मासूम की जिंदा जलकर (Burn alive) दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

new-modern
gyan-vigyan

घटना मंगलवार यानि आज दोपहर की है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक रामनगर पीरूमदारा के भवानीपुर बड़ी में श्रमिक किशन भारती की झोपड़ी में अचानक आग लग गई. हादसे के दौरान झोपड़ी में 6 माह के मासूम समेत 4 साल की बच्ची थी. किशन काम पर गया हुआ था और उसकी पत्नी अनीता झोपड़ी से कुछ दूरी पर पानी लेने के लिए गई ​थी.

saraswati-bal-vidya-niketan

झोपड़ी में अचानक लाग लगने से बच्ची बाहर को निकल आई जबकि झोपड़ी के अंदर सोया हुआ 6 माह का मासूम जिंदा जल गया. घटना की सूचना पर रामनगर से फायर बिग्रेड का वाहन घटनास्थल पहुंचा, लेकिन तब तक झोपड़ी जलकर राख में तब्दील हो गई थी.

आग ने लपटों में जलती झोपड़ी, फोटो— उत्तरा न्यूज

किशन कोसी नदी में डंपर चालक है. वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के पोस्ट घिवाई विंढमगंज सोनभद्र का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि वह 6 माह पहले अपनी पत्नी अनीता व 2 बच्चों को लेकर रामनगर आया था.

झोपड़ी में आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची प्रशासन की टीम व अन्य लोग, फोटो— उत्तरा न्यूज

घटना की सूचना पर प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची हैं स्थानीय स्वयंसेवी संस्था नेकी की दीवार और रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. पीड़ित परिवार की झोपड़ी जलकर खाक हो गई थी जिसे बनाने के लिए नेकी की दीवार तथा विधायक दीवान सिंह बिष्ट की ओर से कुछ आर्थिक सहायता प्रदान की गई है.

इस ​हृदयविदारक घटना से वहां पर मौजूद लोगों की आंखें भर आई. परिजनों का रो—रोकर बुरा हाल है.