shishu-mandir

UP Weather Update : यूपी के मौसम में अचानक आया बदलाव, कई जिलों में हुई बारिश, 38 जिलों में जारी किया गया येलो अलर्ट

Smriti Nigam
3 Min Read

UP Weather Update : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार शाम मौसम में अचानक बदलाव देखा गया। आगरा के देहात क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी हुई जिसकी वजह से किसानों की चिंता अब बढ़ गई है। आईएमडी ने यूपी के इन जिलों के लिए भी अलर्ट जारी किया है।

new-modern
gyan-vigyan

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार शाम अचानक मौसम के मिजाज बदल गए। आगरा देहात क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल को नुकसान की आशंका जताई जा रही है। बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को गेहूं और आलू की फसल के लिए नुकसान हो सकता है।

saraswati-bal-vidya-niketan

बुंदेलखंड में भी एक बार फिर से बेमौसम बारिश

ओलावृष्टि और तेज आंधी से किसने को काफी परेशानी हो रही है। झांसी में आज शाम होते-होते तेज आंधी और बारिश ने तापमान को फिर से ठंडा बना दिया। वहीं किसानों के लिए फिर से बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। एक महीने पहले बुंदेलखंड में बेमौसम भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को काफी नुकसान हुआ था। तेज आंधी और बारिश से बड़े-बड़े पेड़ भी गिर गए थे।साथ ही बिजली भी बाधित हो गई थी। तेज आंधी का सबसे बड़ा असर बेतवा नदी पर बने पीपे के पुल पर हुआ था।

अचानक शाम को आई तेज आंधी ने उज्यान गांव के पास बना पीपा पुल बहकर पारीछा गांव की तरफ पहुंच गया।
बुंदेलखंड के महोबा में भी तेज गर्मी के बाद अचानक काले बादल गिर गए और शाम होते-होते तेज हवाओं के साथ भारी बारिश भी हुई मौसम में इस बदलाव ने सभी को हैरान कर दिया।

इन जिलों के लिए जारी हुआ था यलो अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, ज्योतिबाफुले नगर, बिजनौर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी और प्रयागराज जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया था।

कल इन जिलों में बारिश की संभावना, आईएमडी ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरेया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, उनाव, लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर, हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभ्रद्र, गाजीपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियबाद, मेरठ,बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर और ज्योतिबाफुले नगर जिले में तेज हवाओं के बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।