महिला के शव को अंतिम संस्कार के लिए बांस पर लटकाकर ले रहें थे पिता व पति, पूछने पर किया अपना दर्द बयां जिसने लोगों के दिल को झकझोर के रख दिया

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

एक महिला की मौत के बाद उसके पिता व पति द्वारा उसके शव को बांस में लटकाकर अंतिम संस्कार के लिए ले जाने का मामला सामने आया है।यह आश्चर्यजनक मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का है। यह जहां से भी इस शव को इस तरह ले जाकर गुजर रहें थे। लोग उन्हें बेहद आश्चर्य होकर देख रहें थे। कई लोगों ने उन्हें रोककर इस बारे में पूछा और ई रिक्शा की सहायता से महिला के शव को गंगा घाट तक पहुंचाया। सूचना मिलते ही मौके पर झूंसी पुलिस भी पहुंच गई। इस बीच किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जोकि काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

new-modern

वायरल वीडियो 30 सेकेंड का है जिस वीडियो में दिख रहा है कि दो लोग एक डंडे में कपड़ा बांधकर उसमें महिला का शव रखकर ले जा रहें हैं। तभी लोगों की नजर उन पर पड़ती है। और लोग उनसे पूछने लगते है।

पूछने पर वाराणसी निवासी वनवासी समाज के दो लोगों ने बताया कि वह डंडे पर कपड़ा बांधकर शव को दारागंज गंगा घाट ले जा रहें थे। बताया कि एक महिला का पति और दूसरा पिता। जो कि पत्तल बेचकर अपना गुजारा करतें हैं। महिला की मौत के बाद उनके पास इतने रुपए नही थे की वह वाहन बुक पर उसमें शव को ले जा सकें।

वही महिला के पति नखाडू ने बताया कि उसको पत्नी की बहुत दिनो से तबियत खराब चल रही थी। जिसकी शुक्रवार को मौत हो गई। बताया कि पैसे ना होने के कारण वह मजबूरी में बांस बांधकर शव को दारागंज पुलिया के नीचे उनके रिश्तेदारों के पास ले जाकर अंतिम संस्कार के लिए ले जा रहें थें । इधर मृतका अनीता के पिता ने बताया कि पैसे ना होने की मजबूरी के चलते उन्हें बेटी के शव को इस तरह से ले जाना पड़ा।

इस बीच यह नजारा देख लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। वही इसकी सूचना पुलिस को भी दी गई सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। झूंसी थाने के इंस्पेक्टर नवीन सिंह ने बताया कि ई रिक्शा से पार्थिव शरीर को दारागंज घाट भेजने की व्यवस्था की गई।