News-web

रानीखेत – पंचेश्वर महादेव मंदिर में नौ दिवसीय श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ जारी

By editor1

Published on:

रानीखेत। नगर के प्राचीन पंचेश्वर महादेव शिव मंदिर मे नौ दिवसीय
श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ जारी है। तीसरे दिवस सोमवार को कथा व्यास पंं. ब्रिजेश पाठक रामायणी ने श्रीराम की महिमा पर प्रकाश डाला तथा कहा कि ईश्वर महिमा को पहचानने के लिए संत कृपा,भक्ति कृपा व प्रभु कृपा सहित तीन मुख्य माध्यम हैं। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से भक्ति मार्ग में चलने राम नाम का जाप करने का आह्वान किया। कार्यक्रम का समापन छः अगस्त को होगा।

नगर के पंचेश्वर महादेव मंदिर मे श्री राम मंदिर महंत श्री 1008 मौनी महाराज के सानिध्य व शिव मंदिर धर्मशाला समिति एवं महिला सत्संग समित की तत्वावधान में अधिक मास के तहत चल रही श्रीराम कथा ज्ञान यज्ञ में सोमवार को श्रीराम जय राम जय जय राम भजन के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में फरीदपुर बरेली से आये कथा व्यास पंं. ब्रिजेश पाठक रामायणी ने तीसरे दिवस सोमवार को भगवत महिमा पर प्रकाश डाला तथा ईश्वर महिमा को पहचानने के लिए संत कृपा,भक्ति कृपा व प्रभु कृपा का उल्लेख किया। इस दौरान उन्होंने संत कृपा में राजा जनक ने विश्वामित्र मुनि के माध्यम से भगवान राम को, भक्ति कृपा में जनकपुरी की ग्रामीण महिलाओं ने जगत जननी सीता माता के माध्यम से भगवान राम को तथा प्रभु कृपा में सुग्रीव द्वारा हनुमान के माध्यम से भगवान राम को पहचानने के वृत्तांत सुनाए। इस मौके पर उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से भक्ति मार्ग में चलने राम नाम का जाप करने का आह्वान किया।

 इस मौके मंदिर समिति अध्यक्ष कैलाश पांडे, धार्मिक आयोजन समिति अध्यक्ष जगदीश अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, मंदिर पुजारी हेम चन्द्र पन्त, प्रबंधक रमेश अधिकारी सहित नगर व आस पास क्षेत्र से आये श्रद्धालुओं मौजूद रहे।