shishu-mandir

Pithoragarh- पिथौरागढ़ में आदमखोर को मारने नैनीताल से पहुंचे शिकारी

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) जिला मुख्यालय के पास चंडाक क्षेत्र में तीन दिन के भीतर इंसानों पर गुलदार के हमले की दो घटनाओं के बाद शनिवार देर शाम वन विभाग ने गुलदार को आदमखोर घोषित कर दिया था। इसके बाद रविवार को नैनीताल से एक शिकारी पिथौरागढ़ पहुंच गए हैं जबकि मेरठ से भी एक अन्य शिकारी को बुलाया जा रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

दूसरी ओर रविवार को जिला मुख्यालय से कुछ दूर मढ़धूरा क्षेत्र में भी एक गुलदार के अपने शावक के साथ सक्रियता दिखी है और उसका वीडियो भी सोशल मीडियाा पर वायरल हो रहा है।

saraswati-bal-vidya-niketan

Pithoragarh- प्रभावशाली लोगों को अवैध जल संयोजन देने का आरोप, डीएम कार्यालय पर धरना

उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय के पास पर्यटन स्थल चंडाक के धारा पानी में अपराह्न करीब 3:30 बजे खेत में के एक व्यक्ति पर गुलदार ने हमला कर दिया था।

ललित मोहन जोशी उम्र 43 वर्ष पुत्र हरगोविंद जोशी पर जब गुलदार ने हमला किया तो खेत में ही मौजूद उनकी पत्नी ने दंराती से गुलदार पर वार किये। पलटवार होने और शोर-शराबा होने पर गुलदार ललित मोहन को घायल छोड़कर भाग गया।

इसके बाद ललित को जिला अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद विधायक चंद्रा पंत की मदद से उन्हें तुरंत हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। घायल ललित का हल्द्वानी बेस अस्पताल में उपचार किया जा रहा है, जहां उनकी तबीयत स्थिर बताई जा रही है।

यह भी पढ़े…

pithoragarh- वित्तीय सहयोग हेतु उच्च शिक्षा मंत्री को भेजा ज्ञापन


बता दें कि शनिवार को हुई गुलदार के हमले की इस घटना से पहले बृहस्पतिवार की शाम अपनी मां के साथ खेत से लौट रही 11 वर्षीय बालिका करिश्मा को गुलदार उठा ले गया और मार डाला।

इस घटना के अगले दिन क्षेत्रवासियों ने गुलदार को आदमखोर घोषित करने की मांग को लेकर डीएफओ Pithoragarh का घेराव किया था। बालिका को मारने की घटना से कुछ रोज पूर्व ही गुलदार ने जिला मुख्यालय के नजदीक ग्राम सुकौली में करीब 28 वर्षीय एक विक्षिप्त युवक को निवाला बना लिया था।

एक हफ्ते के अंदर हमले की इन तीन घटनाओं से जिला मुख्यालय और आसपास के क्षेत्र में गुलदार का है बढ़ गया और इन घटनाओं को एक ही गुलदार द्वारा अंजाम देने की बात मानते हुए लोगों ने विभाग पर उसे आदमखोर घोषित करने का दबाव बढ़ा दिया। इसके बाद वन विभाग ने चंडाक क्षेत्र में सक्रिय गुलदार को शनिवार देर शाम आदमखोर घोषित कर दिया।


इधर रविवार को (Pithoragarh) वन प्रभाग के रेंजर दिनेश जोशी ने बताया कि आदमखोर घोषित किए गए गुलदार को मारने के लिए नैनीताल से शिकारी हरीश धामी पिथौरागढ़ पहुंच गए हैं। साथ ही एक अन्य शिकारी मेरठ के सैय्यद को भी इस काम को अंजाम देने के लिए नियुक्त किया गया है, जो अभी यहां नहीं पहुंचे हैं।

रेंजर जोशी ने बताया कि आदमखोर को पकड़ने के लिए चंडाक क्षेत्र में तीन पिंजरे लगाए गए हैं, लेकिन अभी तक वह पिंजरे में नहीं आ पाया है।

यह भी पढ़े…

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) आपदा प्रबंधन का दिया प्रशिक्षण

वहीं रेंजर जोशी ने भी रविवार को मढ़धूरा क्षेत्र में गुलदार के अपने शावक के साथ दिखाई देने की चर्चा की बात स्वीकार की है। उन्होंने यह भी बताया कि गुलदार के हमले में घायल ललित मोहन जोशी को अभी सहायता राशि नहीं दी जा सकी है। संभवत कल यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/