Pithoragarh DM karyalay par dharna

पिथौरागढ़ सहयोगी, 23 फरवरी 2021

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) आंवला घाट पेयजल योजना का लाभ प्रभावशाली व्यक्तियों, दबंग नेताओं व्यापारी व ठेकेदारों को दिये जाने के विरोध में कांग्रेसियों ने अनेक जनप्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया। उन्होंने पेयजल विभाग पर जल संयोजन आरोप लगाया और इन संयोजनों का विच्छेदन करने की उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।


कांग्रेस जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर के नेतृत्व में कार्यकर्ता मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे और जोरदार नारेबाजी के साथ डीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। धरने के बाद उन्होंने डीएम को मामले में एक ज्ञापन सौंपा।

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) महाविद्यालय में विज्ञान सप्ताह शुरू

इसमें कहा गया है कि पेयजल निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से कुछ राजनीतिक रसूख वाले नेताओं व ठेकेदारों को आंवला घाट योजना के मुख्य टैंक व पेयजल लाइन से सीधे जल संयोजन दिए गए हैं।

यह भी कहा है कि पेयजल के उपबंध न हो पाने के कारण ग्राम छेड़ा के कुछ युवकों ने व्यक्ति विशेष के फार्म हाउस में दिए गए गैर कानूनी तेजल संयोजन से पानी लिया गया जिस पर फार्म हाउस स्वामी ने पुलिस के जरिए उन्हें उत्पीड़ित कर गिरफ्तार करवाया गया।

Pithoragarh- जीआईसी शैलकुमारी में एनएसीसी विस्तार प्लान की शुरूआत


कांग्रेस का कहना है पेयजल निगम नेताओं व ठेकेदार को ढंग से पेयजल उपलब्ध करवा रहा है जबकि क्षेत्रीय जनता को पानी उपलब्ध कराने की जगह जेल भेजने की कार्यवाही कर रहा है। साथ ही जिलाधिकारी को बताया कि योजना की पाइप लाइन बिछाते वक्त क्षेत्रवासियों को विभाग द्वारा भूमि का मुआवजा तथा पेयजल उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन वह आज तक पूरा नहीं किया गया है। कांग्रेस ने विभाग द्वारा दिए गए दो अवैध जल संयोजनों को लेकर गुरंग घाटी और सोर घाटी के लोगों में आक्रोश व्याप्त होने की बात कहते हुए उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

Pithoragarh- महंगाई के खिलाफ निकाला मशाल जुलूस


धरने में ग्राम प्रधान छाना पांडे हरीश पांडेय, प्रधान डूंगा मनोज सिंह, त्रिलोक बिष्ट ग्राम प्रधान छेड़ा, निर्मल जोशी ग्राम प्रधान मझेड़ा, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर, सेवा दल अध्यक्ष दिनेश बिष्ट, प्रकाश देवली, जावेद खान, कुंडल महर, महिपाल वल्दिया, नारायण राम कोहली, शंकर खड़ायत, शुभम बिष्ट, करन सिंह, नवीन पैरी, पवन माहरा, अंकुर महर, रवि कन्याल, हीरा बिष्ट, योगेश नगरकोटी समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/