shishu-mandir

एसएसबी स्वयंसेवकों की मांगों और दुग्ध संघ की समस्याओं को लेकर कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा से मिले प्रतिनिधि

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अल्मोड़ा। 18 अप्रैल 2023- आज एसएसबी स्वयंसेवक कल्याण समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष ब्रह्मानंद डालाकोटी, जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने एसएसबी स्वयं सेवकों की मांगों, दुग्ध संघ की समस्याओं सहित अनेक जन समस्याओं के समाधान हेतु उत्तराखंड के काबिना मंत्री सौरभ बहुगुणा को ज्ञापन सौपे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

एसएसबी स्वयंसेवकों की ओर से दिए ज्ञापन में राज्य सरकार द्वारा जारी शासनादेशों, मंत्रीमंडल के निर्णयों पर कार्यवाही की मांग की गयी है। वहीं दुग्ध उत्पादकों की ओर से दिए गये ज्ञापन में दुग्ध मूल्य प्रोत्साहन 6रूपये लीटर दिये जाने,

सचिव मानदेय एक रूपये लीटर दिये जाने, दुग्ध संघ अल्मोड़ा को पशु चिकित्सा अनुदान दिये जाने,हेड लोड एक रूपये प्रतिलीटर प्रति किलोमीटर दिए जाने, दुग्ध संघ अल्मोड़ा को घाटे से उबारने के लिए अनुदान अथवा तरल ऋण की ब्यवश्था किए जाने तथा दुग्ध संघ में ब्याप्त भ्रष्टाचार की गहन जांच एवं दोषियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की गयी है।

बताया गया कि इसके साथ ही विभिन्न जनसमस्याओं के समाधान के संबंध में भी ज्ञापन दिए गए जिसमें राजकीय इन्टर कालेज नगरखान का भवन निर्माण किए जाने, नगरखान में पशु चिकित्सालय खोले जाने, राज्य आंदोलनकारियों की पैंशन बढ़ाये जाने, क्षैतिज आरक्षण का विधेयक पारित कराये जाने, राज्य आंदोलनकारियों के आश्रितों को पैंशन दिये जाने तथा छूटे राज्य आंदोलनकारियों का चिन्हीकरण किये जाने आदि मांग की गयी है।