shishu-mandir

धारचूला व बंगापानी तहसील में स्थापित होगी आरसीसी

उत्तरा न्यूज टीम
1 Min Read

पिथौरागढ़। जनपद में आपदा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील धारचूला व बंगापानी तहसील क्षेत्र में जिला प्रशासन रिजनल रिस्पोन्स सेन्टर यानि आरआरसी की स्थापना करने जा रहा है, ताकि आपदा के दौरान तेजी से राहत-बचाव कार्य किए जा सकें। इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ आशीष चैहान ने संबंधित अधिकारियों के साथ कलक्ट्रेट सभागार में बैठक कर विस्तृत चर्चा की।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

निर्णय लिया कि तहसील धारचूला के छिरकिला व ढाकर तथा बंगापानी के मदकोट में आरआरसी की स्थापना की जायेगी। छिरकिला में जिला प्रशासन और नेशनल हाइड्रो पावर कॉरपोरेशन के अधिकारी-कर्मचारी टास्क फोर्स के रूप में तैनात रहेंगे, जबकि ढाकर में जिला प्रशासन व आईटीबीपी तथा मदकोट में जिला प्रशासन व बीआरओ के अधिकारी-कर्मचारी टास्क फोर्स के रूप में तैनात किए जाएंगे। आरआरसी में राहत-बचाव कार्य से संबंधति उपकरण व अन्य आवश्यक सामग्री जिला प्रशासन उपलब्ध कराएगा।


जिलाधिकारी के प्रयासों से आरआरसी की स्थापना इस उद्देश्य से की जा रही है कि संबंधित क्षेत्रों में किसी आपदा के दौरान टास्क फोर्स उपकरणों के साथ त्वरित सहायता प्रदान कर सके। इस बैठक में बीआरओ कमांडर कर्नल एनके शर्मा, एसडीएम नन्दन कुमार व अनुराग आर्य, आईटीबीपी से ज्योति रंजन, एई पीडब्लयूडी गिरीश भट्ट आदि उपस्थित थे।