10 हजार का ईनामी हल्द्वानी में चढ़ा पिथौरागढ़ पुलिस के हत्थे

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। जनपद पुलिस व एसओजी की टीम ने 10 हजार के ईनामी को हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया। इसी वर्ष 3 जनवरी को पिथौरागढ़ निवासी एक युवती ने कोतवाली पिथौरागढ़ में एक तहरीर दी। उसमें बताया कि अपने को सेल टैक्स विभाग का कर्मचारी बताने वाले नवीन रावत नाम के व्यक्ति ने नौकरी देने का लोभ देकर उससे तथा उसकी बहन से लगभग 2 लाख रुपये ले लिये। जब वादिनी को धोखाधड़ी का शक हुआ तो उसने अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन उसने देने से मना कर दिया और अब उससे सम्पर्क नहीं हो पा रहा है।

तहरीर पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पिथौरागढ़ मोहन चन्द्र पांडे के नेतृत्व में टीम गठित की गयी। जांच में आरोपित की लोकेशन सूरत, गुजरात में मिली, लेकिन पुलिस के उस लोकेशन पर पहुंचने से पहले आरोपित ने अपना ठिकाना बदल लिया।

साइबर सेल की मदद से उसकी लोकेशन टोह लेने के काफी प्रयासों के बाद पुलिस टीम ने गत 7 नवंबर को नवीन रावत पुत्र टिकेन्द्र रावत निवासी हीनकोट, थाना अस्कोट जिला पिथौरागढ़ को हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित पर 10 हजार का ईनाम घोषित किया गया था।