News-web

मुख्यमंत्री धामी ने यमुनोत्री यात्रा का लिया जायजा, व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए अधिकारियों संग की बैठक

Published on:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। शुक्रवार को उन्होंने सचिवालय में चारधाम यात्रा की तैयारियों की समीक्षा बैठक की और संबंधित जिलों के अधिकारियों से व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद, ग्राउंड जीरो पर स्थिति का आंकलन करने के लिए मुख्यमंत्री बड़कोट पहुंचे और यमुनोत्री धाम की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

गौरतलब हो, मुख्यमंत्री ने चारधाम यात्रा से जुड़े सभी विभागों के सचिवों को निर्देश दिए कि वे लगातार चारधाम यात्रा मार्गों पर अपने विभागों से संबंधित सभी व्यवस्थाओं की निगरानी करें और विभागों के उच्चाधिकारियों को भी नियमित रूप से मौके पर भेजें।

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि यात्रा व्यवस्थाओं में सभी अधिकारी चारधाम यात्रा से जुड़े जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक का पूरा सहयोग करें। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि यात्रा व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दें, मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए ठहराव स्थलों पर पेयजल, विद्युत, शौचालय, भोजन, बच्चों के लिए दूध और अन्य आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चारधाम पैदल मार्गों पर श्रद्धालुओं को पेयजल और अन्य सुविधाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराई जाएं।

भीड़ प्रबंधन और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आवश्यकतानुसार वैकल्पिक मार्गों की व्यवस्था करने और श्रद्धालुओं को इन मार्गों के बारे में जानकारी प्रदान करने के निर्देश भी मुख्यमंत्री ने दिए।