shishu-mandir

Pithoragarh- दो माह में तैयार होगा आक्सीजन जनरेशन प्लांट

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 13 मई 2021
जनपद पिथौरागढ़ (Pithoragarh) पंहुचे क्षेत्रीय सांसद अजय टमटा ने गुरुवार को उत्तराखंड के पेयजल मंत्री विशन सिंह चुफाल के साथ जिला चिकित्सालय तथा जिला बेस चिकित्सालय का निरीक्षण कर कोविड संक्रमण के उपचार, रोकथाम व मेडिकल व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

Pithoragarh- बढ़ते कोरोना (corona) संक्रमण के चलते यहां बनाये गये कंटेनमेंट जोन

इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्साधिकारी से जिला एवं बेस चिकित्सालय में स्थापित किए जा रहे ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना के कार्यों की प्रगति और आरटीपीसीआर लैब की स्थापना के संबंध मे जानकारी ली। बेस चिकित्सालय में आरटीपीसीआर लैब की स्थापना कर रही एचएलएल कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि लगभग 2 माह के भीतर कार्य पूर्ण हो जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

पेयजल मंत्री तथा सांसद ने जिला चिकित्सालय में निर्मित ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट भवन का भी निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी आनंद स्वरूप ने कोविड मरीजों के लिए जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध कराने की मांग की। जिस पर सांसद ने कहा कि जिला चिकित्सालय को शीघ्र ही 100 जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराए जाएंगे।

यह भी पढ़े….

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में कोविड कर्फ्यू के दौरान इन पर रहेगा प्रतिबंध

Pithoragarh: जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप ने युवाओं से की यह अपील, पढ़ें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि जिले में संक्रमण की रोकथाम के लिए सैम्पलिंग को बढ़ाया जाये। गांव स्तर पर आशा को पर्याप्त मात्रा में आवश्यक दवा, ऑक्सीमीटर आदि उपलब्ध कराएं। पेयजल मंत्री चुफाल ने कहा कि जिला मुख्यालय समेत जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी आवश्यक मेडिकल उपकरण व ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना के लिए कार्यवाही की जाये। इसके लिए सभी क्षेत्रों में विधायक निधि से धनराशि भी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि आम जनता को लगातार वैक्सीनेशन के लिए भी जागरूक किया जाये।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, अध्यक्ष नगर पालिका राजेन्द्र रावत, अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक मनोज सामंत, अपर जिलाधिकारी आरडी पालीवाल, सीएमओ डॉ एचसी पंत, सीएमएस डॉ केसी भट्ट, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र वल्दिया, वरिष्ठ भाजपा नेता भूपेश पंत, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री महेंद्र सिंह लुंठी, राकेश देवलाल, पवन जोशी आदि उपस्थित थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos