shishu-mandir

Pithoragarh- जून माह तक इतने लोगों का होगा वैक्सीनेशन, हर ग्राम पंचायत में होगा वैक्सीनेशन सेंटर

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

पिथौरागढ, 28 अप्रैल 2021

new-modern
gyan-vigyan

Pithoragarh- 1 मई से 18 वर्ष से 45 वर्ष की उम्र के व्यक्तियों को भी कोविड वैक्सीनेशन किए जाने हेतु बुधवार 28 अप्रैल से होने वाले पंजीकरण हेतु सभी तहसील व विकास खण्ड स्तर पर पूर्व तैयारी की जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी व प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

saraswati-bal-vidya-niketan

बैठक में जिलाधिकारी आनंद स्वरूप ने कहा कि आगामी जून तक जिले में 2 लाख 60 हजार व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया जाना है। और इसके लिये अधिक वैक्सीनेशन केन्द्र तैयार किए जाने हैं। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं के साथ ही प्रत्येक तहसील मुख्यालय में कोविड केयर सेन्टर तथा क्वांरटीन सेंटर हेतु स्थानों का चयन कर उनमें सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश सभी उप जिलाधिकारियों को दिए।

यह भी पढ़े….

Pithoragarh- डाॅ. रावल के निधन पर जताया शोक

Pithoragarh- युकां कार्यकर्ताओं ने बांटे मास्क और बीमारी को लेकर किया जागरुक

उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर कोविड की विभिन्न व्यवस्थाओं, क्वांरटीन सेंटर बनाए जाने हेतु संबंधित ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी व राजस्व उप निरीक्षक की कमेटी बनाई गई है। इस हेतु प्रत्येक ग्राम पंचायत द्वारा पंचायत व वित्त की निधि में से 20 हजार रुपये तक का खर्च क्वांरटीन सेंटर में आवश्यक व्यवस्था हेतु कर सकते हैं। क्वांरटीन सेंटर प्राथमिक विद्यालय या पंचायत घर पर बनाकर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा।

जिलाधिकारी ने कहा कि इसके अतिरिक्त प्रत्येक गांव में सेनेटाइजेसन भी लगातार किया जाना अनिवार्य है। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में वैक्सीनेशन सेंटर खोला जाना है इस हेतु केन्द्रों को चिह्नित कर आवश्यक व्यवस्था यथाशीघ्र कर ली जाय।

यह भी पढ़े….

Pithoragarh- कोविड (Covid) के कहर से 1 की मौत, 82 नये केस

जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड वैक्सीनेशन एवं पंजीकरण हेतु की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि इन सभी केन्द्रों में नेट कनेक्टिविटी की एक से अधिक वैकल्पिक व्यवस्था भी रखी जाय।

उन्होंने कहा कि तहसील स्तर पर कोविड नियंत्रण हेतु सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किए जाने हेतु संबंधित उप जिलाधिकारी अधिकृत हैं, वह इस कार्य हेतु किसी भी विभाग के कार्मिक की तैनाती कर सकते हैं। वीसी में मुख्य विकास अधिकारी अनुराधा पाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एच सी पंत उपस्थित रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos