shishu-mandir

विदेश में नौकरी के नाम पर ठग लिए डेढ़ लाख

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पिथौरागढ़। नौकरी के लिये विदेश भेजने के नाम पर 1.5 लाख की धोखाधड़ी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने बिहार से दबोच लिया।

new-modern
gyan-vigyan

विगत 9 जनवरी को लिन्ठ्यूड़ा, निवासी नफीस अहमद ने कोतवाली पिथौरागढ़ में एक तहरीर दी। बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति का उन्हें मैसेज आया, जिसमें उनको नौकरी के लिये अमेरिका भेजने की बात कही गयी। साथ ही इसके लिये कुछ दस्तावेजों और 1 लाख 50 रूपयों की आवश्यकता की बात कही। जिस पर उन्होंने उस व्यक्ति को दस्तावेज व डेढ़ लाख रूपये भेज दिये।

saraswati-bal-vidya-niketan


तहरीर के अनुसार इसके बाद वह व्यक्ति और अधिक पैसों की मांग करने लगा। इस पर जब वादी को अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया है तो उसने अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन उस व्यक्ति ने पैसे वापस देने से मना कर दिया और अपना फोन नम्बर बन्द कर दिया।
इस तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 में मुकदमा दर्ज किया।


पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गयी। थानाध्यक्ष कनालीछीना दिनेश चंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम को साइबर सेल की मदद से मामले में तीन लोगों के नाम प्रकाश में आए।

जिसमें प्रकाश कुमार पुत्र जितेन्द्र शर्मा निवासी रशीद चक जिला सिवान, बिहार, अजय कुमार पुत्र राजदेव पंडित निवासी छपिया बुजुर्ग, जिला सिवान तथा अनुराग भारती पुत्र रमेश भारती निवासी मार्कन टोला, जिला सिवान को उनके घर पर दबिश देकर दबोच लिया गया। इसके बाद तीनों को धारा 41 क सीआरपीसी का नोटिस तामील कराया गया। अभियुक्तों को समय से न्यायालय पिथौरागढ़ के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी गयी।