shishu-mandir

अल्मोड़ा में अग्निपथ (Agneepath)के विरोध में युवाओं ने कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को दिया ज्ञापन

editor1
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Youth gave memorandum to cabinet minister Rekha Arya in protest against Agneepath in Almoral

अल्मोड़ा, 19 जून 2022- Agneepath का विरोध कर रहे युवाओं ने अल्मोड़ा में युवा संघर्ष समिति के माध्यम से उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को ज्ञापन दिया।

saraswati-bal-vidya-niketan


उन्होंने केन्द्र सरकार की ओर से शुरू की गई ‘अग्निपथ (Agneepath)योजना की खिलाफत करते हुए इसे वापस लेने की मांग की।


यही नहीं शीघ्र Agneepath योजना को समाप्त नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा केंद्र और राज्य सरकार सेना में जाकर देश सेवा का सपना देखने वाले युवाओं के कुठाराघात कर रही है। जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।


रविवार यानि 19 जून को युवा संघर्ष समिति के बैनर तले युवाओं ने उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य को ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा केंद्र सरकार की ओर से ‘अग्निपथ’ (Agneepath) योजना के तहत सेना में भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है, जिसमे सिर्फ चार साल तक के लिए ही युवाओं को सेवा का मौका मिलेगा।


युवाओं ने कहा कि चार साल की सर्विस के बाद वह क्या करेंगे। उनका जीवन अंधकारमय हो जायेगा। कहा सेना के सभी प्रमुखों द्वारा सेना भर्ती की जो नई नीतियां बनाई गई हैं, वह सरासर युवाओं के साथ धोखा है।

इस दौरान उन्होंने टीओडी (TOD)को जल्द निरस्त करने, जिनके फिजिकल हो चुके हैं उनका रिटर्न करने, दो साल से भर्ती न आने से जिनकी उम्र बढ़ गई है, उनको उम्र सीमा में छूट देने की मांग उठाई। साथ ही कैबिनेट मंत्री से युवा वर्ग की बात को केंद्र सरकार के समक्ष रखने का आग्रह किया।

Agneepath
Almora-युवाओं ने कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या को दिया ज्ञापन


इस मौके पर वैभव पांडे, चंदन सिंह मेहरा, दीपांशु मेहरा, मयंक सिंह मेहरा, जीवन सिंह नेगी, दीपक सिंह मेहरा, शंकर प्रसाद, रजत मेहरा, राहुल अधिकारी, प्रदीप परिहार, प्रमोद कुमार, हरीश आर्या, यशवंत टम्टा, नवल किशोर, सूरज कुमार आदि शामिल थे।