shishu-mandir

Lock Down: बाजार खोलने के व्यापार मंडल के प्रस्ताव पर डीएम की सहमति

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Lock down

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी, 03 मई 2020
लॉकडाउन (Lock Down) के दौरान जिला मुख्यालय में बाजार खोले जाने के संबंध में जिला उद्योग व्यापार मंडल के प्रस्ताव पर जिलाधिकारी ने सहमति जताई है.

saraswati-bal-vidya-niketan

व्यापार मंडल अध्यक्ष पवन जोशी व महामंत्री जनक जोशी के नेतृत्व में शनिवार को व्यापारियों के एक शिष्टमंडल ने लॉक डाउन (Lock Down) में पिथौरागढ़ नगर में बाजार खोले जाने को लेकर अपना एक प्रस्ताव जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया था.

इस प्रस्ताव के अनुसार सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रेडीमेड गारमेंट्स, इलेक्ट्रॉनिक, जनरल स्टोर (प्लास्टिक गुड्स) घड़ी, चश्मे, पूजा सामग्री, बर्तन, हैंडलूम, कम्प्यूटर की दुकानें खुली रहेंगी.

वहीं, मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को कपड़े (साड़ी, कपड़े के थान) ज्वैलर्स, जूता, गिफ्ट सेन्टर, फर्नीचर, फोटो कलर लैब, प्रिंटिंग प्रेस, खेल सामग्री की दुकानें खुली रहेंगी. हफ्ते में सातों दिन मेडिकल स्टोर, राशन, बिल्डिंग मैटीरियल, आटो मोबाइल, सब्जी, स्वीट शॉप, मोबाइल के स्टेशनरी की दुकानें खुली रखने का प्रस्ताव दिया गया.

जिस पर जिलाधिकारी डा. वीके जोगदंडे (Dr. VK Jogande) ने अपनी सहमति देते हुए कहा कि इस दौरान सभी को सामाजिक दूरी बनाए रखने के साथ ही प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा. जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वह अनावश्यक बाजार न आएं और घर पर ही बने रहें. व्यापारियों सहित सभी को लॉक डाउन (Lock Down) तथा पूर्व में जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन करना अनिवार्य होगा.

व्यापारियों के दूसरे खेमे ने गाइडलाइन के अनुसार दी सहमति

व्यापारियों के दूसरे खेमे व्यापार मंडल पिथौरागढ़ ने भी रविवार को जिलाधिकारी डा. जोगदंडे (Dr. VK Jogande) से मुलाकात की तथा केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार दुकानें खोलने पर सहमति जताई है. व्यापारी प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन देकर व्यापारियों से अपील की है कि दुकानें तय समय पर खोलें और बंद करें और मानकों-नियमों का पालन करने में प्रशासन और पुलिस का पूरा सहयोग करें.

व्यापार मंडल नेता शमशेर सिंह महर ने कहा है कि जिन दुकानों को खोलने पर रोक है, वह बंद रखी जाएं. यदि कोई व्यापारी निर्देशों का उल्लंघन करता है तो इसका वह स्वयं जिम्मेदार होगा. ज्ञापन देने वालों में उपाध्यक्ष आशीष सौन, कोषाध्यक्ष मनीष चौधरी व संयुक्त मंत्री दिनेश कापड़ी शामिल हैं.