shishu-mandir

कुमाऊं मंडल आयुक्त दीपक रावत ने किया राजकीय उद्यान चौबटिया का निरीक्षण

editor1
2 Min Read

रानीखेत। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने मंगलवार को राजकीय उद्यान निदेशालय चौबटिया का निरीक्षण किया तथा विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान निरीक्षण करते हुए कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने विभागीय अधिकारियों से उद्यान में विभिन्न प्रजाति के सेब सहित अन्य फलों के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा अधिकारियों को उद्यान के माध्यम से अधिक से अधिक किसानों को फलोत्पादन से जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी द्वारा राज्य में औद्यानिकी को बढ़ावा दिए जाने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं, उन्हीं के निर्देशानुसार निरीक्षण किया जा रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिशन एप्पल के तहत अधिक से अधिक किसानों को बागवानी से जोड़ा जाए। उन्होंने जनपद के किसानों से अपील करते कहा कि वे अधिकाधिक संख्या में इस मिशन एप्पल से जुड़कर लाभ कमाएं। साथ ही उन्होंने कहा कि चौबटिया उद्यान में पर्यटन की गतिविधियां बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे तथा यहां पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न सुविधाओं का विकास करने हेतु सरकार से पत्राचार किया जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस मौके पर संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जय किशन, उपनिदेशक उद्यान नरेंद्र कुमार, मुख्य उद्यान अधिकारी सतीश शर्मा, अधीक्षक उद्यान बृजेश गुप्ता समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।