धूमधाम और हर्षोल्लास से मनाया गया शिशु मंदिर जीवनधाम में स्वतंत्रता दिवस

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

सरस्वती शिशु मंदिर जीवनधाम,अल्मोड़ा में आजादी की 76 वीं वर्षगाठ और देश का 77वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

new-modern


स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विद्यालय की प्रधानाचार्य पूनम जोशी के नेतृत्व में बच्चें प्रभातभेरी में शामिल हुए। प्रभातफेरी के दौरान शिशु मंदिर के इन नन्हे मुन्ने बच्चों के लगाए नारे विशेष आकर्षण का केन्द्र रहे।


सुबह 9 बजे विद्यालय परिसर में प्रधानाचार्य पूनम जोशी, मुख्य अतिथि हरीश जोशी,भगवती जोशी और विद्यालय की प्रबन्ध समिति की सदस्य सुश्री निर्मला त्रिवेदी ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया।इसके बाद प्रधानाचार्य पूनम जोशी ने बच्चों को भारत के स्वाधीनता आंदोलन के बारे में बताते हुए अपने प्राणो तक का बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को हार्दिक श्रद्धासुमन अर्पित किए।


इस मौके पर स्कूल के बच्चों ने अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर आजादी का जश्न मनाया। बच्चों ने सरस्वती वंदना,सेमी क्लासिकल नृत्य देशभक्ति गीत पहाड़ी गीत और योग मुख्य आकर्षण के बिंदु रहे। इस अवसर पर विद्यालय के शिशुओं,अभिभावकों व शिक्षकों में खासा उत्साह देखने को मिला। छात्रों को मिष्ठान वितरण कर कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई।