अल्मोड़ा::3 साल बाद दोबारा स्कूल गई स्याल्दे की प्रीति, सीडीओ के प्रयासों से परवान चढ़ी पहल

editor1
1 Min Read



अल्मोड़ा, 06 मई 2024- प्रीति , एक परिश्रमी छात्रा जो स्याल्दे के आकांक्षी ब्लॉक(नीति आयोग द्वारा चिह्नित ) में एक विद्यालय में अध्ययन कर रही थी, उनने 2021 में अपनी दसवीं की परीक्षा पास की। लेकिन निजी कारणों के कारण उन्हें विद्यालय छोड़ना पड़ा।


मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोंडे और खण्ड शिक्षा अधिकारी BEO के मार्गदर्शन में, प्रीति को विद्यालय में वापसी के लिए प्रेरित किया गया।विद्यालय प्रशासन और आकांक्षी ब्लॉक की सहयोग से, प्रीति के साथ लगातार सलाहकार सत्रों का आयोजन किया गया। इस दौरान, उनके निजी कारणों का समर्थन किया गया, और उन्हें शैक्षिक क्षमता को पुनः प्रोत्साहित किया गया।


प्रीति ने विद्यालय में प्रवेश लेते समय मुख्य विकास अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, विद्यालय प्रशासन, और आकांक्षी ब्लॉक की कृपा का आभार व्यक्त किया।प्रीति की इस कहानी से हमें संघर्ष और प्रयास की महत्वपूर्णता का संदेश मिलता है। इसमें मुख्य विकास अधिकारी और खण्ड शिक्षा अधिकारी के प्रेरणादायक मार्गदर्शन का भी महत्व है।स्याल्दे के आकांक्षी ब्लॉक में इस प्रयास ने एक नई उम्मीद की रोशनी जगाई है, जो हमें सिखाता है कि हार नहीं, बल्कि संघर्ष और प्रयास ही सफलता की कुंजी है।