प्राधिकरण के विरोध में सर्वदलीय संघर्ष समिति ने किया सामूहिक उपवास, डीडीए के गठन को बताया नगरपालिका को कमजोर करने की साजिश, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। ​जिला विकास प्राधिकरण के विरोध में बुधवार को सर्वदलीय संघर्ष समिति ने चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में एक दिवसीय सामूहिक उपवास किया। प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।
सर्वदलीय संघर्ष समिति से जुड़े सभी सदस्य व अन्य सामाजिक, राजनीतिक संगठनों के लोग दिन में 12 बजे गांधी पार्क में एकत्रित हुए। जिसके बाद शाम तीन बजे कलक्ट्रेट में डीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा।

new-modern

ज्ञापन में कहा कि प्राधिकरण लागू होने के बाद पर्वतीय क्षेत्र की जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्राधिकरण के लागू होने से निचले तबके के ​लोगों को सबसे अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भौगोलिक परि​स्थिति के अनुरूप नहीं होने के बाद भी प्रदेश सरकार द्वारा जबरन जनता के उपर थोपने का आरोप लगाया। कहा कि सरकार एक ओर नगर निकायों को अपनी आय बढ़ाने की बात कर रही है दूसरी ओर डीडीए लागू कर नगरपालिका को कमजोर करने की साजिश कर रही है। कहा कि सरकार के इस फैसले से नगरपालिकों की आय पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। जनहित को देखते हुए प्राधिकरण को पर्वतीय क्षेत्रों से तत्काल समाप्त किये जाने की मांग की।

इस मौके पर पालिकाध्यक्ष व सर्वदलीय संघर्ष समिति के संयोजक प्रकाश चंद्र जोशी, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, बार एसोसिएशन अध्यक्ष महेश परिहार, उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी, कांग्रेस ​नगरध्यक्ष पूरन रौतेला, आनंद सिंह बगडवाल, प्रताप सत्याल, राजीव कर्नाटक, हर्ष कनवाल, अंबी राम, विनोद वैष्णव, तारा चंद्र साह, कैलाश सिंह, हेम तिवारी, महेंद्र ​अधिकारी, कवींद्र पंत, सुरेंद्र लाल टम्टा, आर्शीवाद गोस्वामी, हेम चंद्र जोशी, वकुल साह समेत कई संगठनों के लोग मौजूद थे।