shishu-mandir

अच्छी खबर: ‘कोसी पुनर्जनन अभियान’ को जल संसाधन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ‘अवार्ड ऑफ मेरिट’ के लिए चुना— सीएम की महत्वपूर्ण योजनाओ में से है एक

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। सांस्कृतिक व ऐतिहासिक नगरी अल्मोड़ा के लिए एक खुशी की खबर है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के महत्वाकांक्षी योजनाओं में एक “कोसी पुनर्जनन अभियान” को केंद्रीय जल शक्ति संसाधन एवं नदी विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा अवार्ड ऑफ मेरिट के लिए चुना गया है। जल संरक्षण के लिए इस अभियान को भारत सरकार की ओर से काफी सराहा गया है।

saraswati-bal-vidya-niketan

इस बात की जानकारी देते हुए डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि कोसी पुनर्जनन अभियान में जीआईएस तकनीक के माध्यम से रिचार्ज जोनों की जीआईएस मैपिंग की गई थी जिसमें अभियान को गति देने गति देने में सफलता मिली।

जल शक्ति मंत्रालय द्वारा के पैनल द्वारा इस अभियान को अवार्ड के लिए चुना गया जो दिल्ली में विगत 11 जनवरी को प्रदान किया गया। इस अवार्ड को आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी, परियोजना प्रबंधक आजीविका कैलाश भट्ट, व पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चौबे ने जिला प्रशासन अलमोड़ा के प्रतिनिधि के रूप में लिया।

डीएम ने बताया कि कोसी पुनर्जनन अभियान में एनआरडीएमएस के निदेशक प्रो. जेएस रावत के सहयोग से इस अभियान में सफलता व अवार्ड दिलाने में मुख्य विकास अधिकारी मनुज गोयल, जिला विकास अधिकारी केके पंत, परियोजना प्रबंधक ग्राम्य डॉ. एसके उपाध्याय, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अमित लांबा, जीआईएस एनालिस्ट उमाशंकर नेगी, नेहा आर्य कोसी सेल के शिवेंद्र व अन्य अधिकारियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….