shishu-mandir

Corona Vaccination — अल्मोड़ा में पहले चरण में इतने स्वास्थकर्मियों को दी जायेगी वैक्सीन की डोज

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा। कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के पहले चरण के लिये तैयारिया तेज हो गई है। बताते चले कि शनिवार 16 जनवरी से पूरे अल्मोड़ा जिले में कोरोना वायरस से निजात पाने के लिये वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू हो रहा है।

new-modern
gyan-vigyan


अल्मोड़ा की मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सविता हयांकी ने यह जानकारी दी। उन्होने बताया कि बीते 14 जनवरी को जनपद अल्मोड़ा के लिए 6970 , बागेश्वर के लिये 3320 व पिथौरागढ़ के लिए 5820 वैक्सीन की डोज मिल गई है। अल्मोड़ा में रीजनल और डिस्ट्रिक दो वैक्सीन स्टोर बनाये गये है। जनपद पिथौरागढ़, बागेश्वर की टीम को वैक्सीन की लाॅट दे दी गयी है। उन्होंने बताया कि मिलिट्री हाॅस्पिटल की टीम को भी वैक्सीन उपलब्ध करा दी गयी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

Almora- राममंदिर में हुई राम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान की बैठक, 17 को भंडारा और बाईक रैली का लिया गया निर्णय आयोजित


उन्होने बताया कि शनिवार 16 जनवरी से शुरू किये जाने वाले वैक्सीनेशन (Corona Vaccination)
कार्यक्रम के लिये के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि पहले चरण के तहत जनपद अल्मोड़ा में बेस चिकित्सालय एवं पीएचसी हवालबाग में 100-100 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की डोज दी जायेगी। और डोज दिये जाने के साथ ही दोनो जगहों से वेबकास्टिंग भी की जायेगी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की लिस्ट बनाकर उसे अपलोड कर की जा रही है और सभी स्वाथ्य कर्मियों को एसएमएस द्वारा सूचित किया जा रहा है।


मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि कि पहले फेज में हेल्थ केयर वर्कर्स उनके बाद फ्रन्ट लाईन वर्कर्स को वैक्सीन की डोज दी जायेगी। इसके बाद 50 वर्ष से अधिक उम्र व अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगो को वैक्सीन​ की डोज दी जायेगी। कहा कि चरणबद्व रूप में सबका वैक्सीनेशन (Corona Vaccination)
किया जायेगा। उन्होंने दावा करते हुए कहा यह वैक्सीन सुरक्षित और प्रभावी है और इस वैक्सीन से घबराने की जरूरत नहीं है।

बताया कि वैक्सीन (Corona Vaccination) लगने के उपरान्त 30 मिनट तक सेशन साइट पर ही रूकना है। उन्होने लोगों से अपील की है वह किसी भी गलत एवं भ्रामक सूचना पर विश्वास ना करे। उन्होने किसी भी प्रकार की समस्या के लिए स्वास्थ विभाग से सम्पर्क करने को कहा है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/